पाक पीएम इमरान खान ने की मनमोहन सिंह के जल्द ठीक होने की कामना, किया ट्वीट

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कोरोना वायरस से संक्रमित भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है. मनमोहन सिंह फिलहाल अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती हैं. मनमोहन सिंह (88) को सोमवार को हल्के बुखार के साथ दिल्ली में एम्स के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया था, जिसका इस्तेमाल कोविड-19 केन्द्र के रूप में किया जा रहा है. हाल ही में कोरोना वायरस संक्रमण से उबरे खान ने ट्वीट किया, ‘भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के जल्द कोविड-19 से उबरने की कामना करता हूं.’

पूर्व प्रधानमंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ मनमोहन सिंह को बुखार आने के कारण सोमवार शाम करीब 5 बजे एम्स में भर्ती करवाया गया था. उन्हें कोरोना के टीके ‘कोवैक्सीन’ के दो डोज दिए जा चुके हैं. डॉ. मनमोहन सिंह की उम्र 88 वर्ष है और उन्हें डाइबिटीज भी है. डॉ. सिंह की दो बायपास सर्जरी भी हो चुकी हैं. ऐसे में उन्हें एहतियात के चलते अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. उनकी पहली सर्जरी साल 1990 में यूनाइटेड किंगडम में हुई थी. 2004 में उनकी एस्कॉर्ट अस्पताल में उनकी एंजियोप्लास्टी की गई थी. जबकि 2009 में एम्स में उनकी दूसरी बायपास सर्जरी की गई थी. पिछले साल मई के महीने में भी उन्हें बुखार के चलते अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था. उस वक्त भी कोरोना का प्रकोप अपने चरम पर था.

मनमोहन सिंह ने पीएम मोदी को लिखा था पत्र
मनमोहन सिंह ने देश में कोविड-19 के हालात से निपटने के लिए रविवार को पांच उपाय सुझाते हुए प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी को पत्र लिखा था और इस बात पर जोर दिया था कि महामारी से मुकाबले के लिए टीकाकरण तथा दवाओं की आपूर्ति बढ़ाना महत्वपूर्ण होगा. मनमोहन सिंह ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में कहा था कि केवल टीका लगाये जाने की कुल संख्या को नहीं देखना चाहिए बल्कि यह देखा जाना चाहिए कि कितने प्रतिशत आबादी को टीका लग चुका है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, प्रियंका वाड्रा सहित कई बड़े नेताओं ने डॉ मनमोहन सिंह के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है.

ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में कोरोना के सभी रिकॉर्ड टूटे, आज आए 28,395 नए मामले, 277 मरीजों की मौत

यूपी में 18 साल से ऊपर के सभी को फ्री लगेगी वैक्सीन, योगी कैबिनेट ने लिया फैसला

 



Source link

The post पाक पीएम इमरान खान ने की मनमोहन सिंह के जल्द ठीक होने की कामना, किया ट्वीट appeared first on Latest News In Hindi हिंदी मैं ताज़ा समाचार.



source https://www.hindinewslatest.in/%e0%a4%aa%e0%a4%be%e0%a4%95-%e0%a4%aa%e0%a5%80%e0%a4%8f%e0%a4%ae-%e0%a4%87%e0%a4%ae%e0%a4%b0%e0%a4%be%e0%a4%a8-%e0%a4%96%e0%a4%be%e0%a4%a8-%e0%a4%a8%e0%a5%87-%e0%a4%95%e0%a5%80-%e0%a4%ae%e0%a4%a8/

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ