पश्चिम बंगाल चुनाव मैदान में उतरे तीसरे उम्मीदवार की कोविड-19 से मौत

पश्चिम बंगाल की खड़दह सीट से टीएमसी उम्मीदवार काजल सिन्हा का कोरोना संक्रमण से निधन हो गया. इससे पहले रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी के मुर्शिदाबाद ज़िले के जंगीपुरा सीट से उम्मीदवार प्रदीप कुमार नंदी और इसी ज़िले की शमशेरगंज सीट से कांग्रेस उम्मीदवार रेज़ाउल हक़ की भी संक्रमण से मौत हो चुकी है. इसी महीने बीरभूम ज़िले के मुरारई सीट से टीएमसी के निर्वतमान विधायक अब्दुर रहमान की भी मौत कोरोना की वजह से हो गई थी.

काजल सिन्हा. (फोटो साभारः फेसबुक/@khardahTMCongress)

काजल सिन्हा. (फोटो साभारः फेसबुक/@khardahTMCongress)

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में खड़दह विधानसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार काजल सिन्हा का रविवार सुबह कोलकाता के एक अस्पताल में कोविड-19 के कारण निधन हो गया.

राज्य के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि 59 वर्षीय सिन्हा के दो दिन पहले कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी, जिसके बाद उन्हें बेलघाट आईडी एंड बीजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बीते तीन दिनों से वह वेंटिलेटर पर थे.

तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उनके निधन पर दुख जताते हुए इसे स्तब्ध करने वाला बताया.

बनर्जी ने ट्वीट किया, ‘बहुत दुखद. स्तब्ध. खड़दह से हमारी पार्टी के उम्मीदवार काजल सिन्हा का कोविड के कारण निधन हो गया. उन्होंने लोगों की सेवा के लिए अपना जीवन समर्पित किया था. वह तृणमूल कांग्रेस के लंबे समय से प्रतिबद्ध सदस्य थे. हमें उनकी याद आएगी. उनके परिवार और उनके प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं.’

उत्तर 24 परगना जिले की खड़दह सीट पर 22 अप्रैल को मतदान हुआ था.

रविवार को बीते 24 घंटे के दौरान पश्चिम बंगाल में 15,889 नए मामले सामने आए और 57 लोगों की मौत हुई है.

मालूम हो कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर आने के बाद से पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के एक विधायक समेत चुनाव मैदान में उतरे दो प्रत्याशियों की मौत इसके संक्रमण के कारण हो चुकी है.

बीते 17 अप्रैल को पांचवें चरण के चुनाव के दौरान बीरभूम जिले के मुरारई सीट से टीएमसी के निर्वतमान विधायक अब्दुर रहमान की कोरोना वायरस की वजह से मौत हो गई.

अब्दुर रहमान से पहले रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी (आरएसपी) की ओर से मुर्शिदाबाद जिले के जंगीपुरा सीट से चुनाव मैदान में उतरे प्रदीप कुमार नंदी की मौत भी बीते 16 अप्रैल को कोरोना संक्रमण की वजह से हो गई थी. उनसे पहले 15 अप्रैल को मुर्शिदाबाद जिले की शमशेरगंज सीट से कांग्रेस उम्मीदवार रेजाउल हक की भी संक्रमण से मौत हो चुकी है.

निर्वाचन आयोग ने शमशेरगंज और जंगीपुरा विधानसभा सीट पर मतदान स्थगित कर दिया है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ