11 सितंबर तक होगी अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी: Joe Biden

वाशिंगटन (लोकसत्य)। अमेरिका के राष्ट्रपति Joe Biden ने 11 सितंबर तक अफगानिस्तान से सभी अमेरिकी सैनिकों की वापसी की घोषणा की है।

बाइडन ने कहा, “वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर 11 सितंबर को हुए जघन्य हमले की 20वीं बरसी से पहले अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों के अलावा हमारे नाटो सहयोगी देशों के सैनिकों को भी वापस बुला लिया जायेगा। लेकिन हम आतंकवाद के खतरे से अपनी नजर नहीं हटायेंगे।”

उन्होंने कहा कि अमेरिका अपने और सहयोगी देशों के सैनिकों पर तालिबान के किसी भी संभावित हमले का जवाब देने के लिए सभी उपलब्ध तरीकों का इस्तेमाल करेगा।

बाइडन ने कहा कि अमेरिका अफगानिस्तान में आतंकवाद के खतरे पर लगातार अपनी निगरानी रखेगा। अमेरिका अफगानिस्तान के सुरक्षाबलों को लगातार मदद भी मुहैया कराता रहेगा।

गौरतलब है कि अफगानिस्तान में इस समय करीब 2500 अमेरिकी सैनिक मौजूद हैं। पिछले करीब 20 वर्षों से अफगानिस्तान में अमेरिकी सैनिक मौजूद हैं।

The post 11 सितंबर तक होगी अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी: Joe Biden appeared first on Hindi News: हिन्दी न्यूज़, Latest News in Hindi, Breaking Hindi News, लेटेस्ट हिंदी न्यूज़, ब्रेकिंग न्यूज़ | Loksatya.



source https://www.loksatya.com/world/us-troops-will-return-from-afghanistan-by-september-11-joe-biden/

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां