कोरोना से जंग में भारत का साथ देगा अमेरिका, एक हफ्ते में 100 मिलियन डॉलर के सामानों की करेगा आपूर्ति

वाशिंगटनः कोरोना महामारी से बुरी तरह प्रभावित देश भारत के लिए विश्व भर से मदद के हाथ उठ रहे हैं. कोई देश ऑक्सीजन भेज रहा है तो कोई वेंटिलेटर सप्लाई कर रहा है. आपदा की इस घड़ी में कोई भी भारत को मदद करने से पीछे नहीं हट रहा है. इस बीच व्हाईट हाउस की ओर से बयान जारी कर कहा गया है कि अमेरिका भारत की हर संभव मदद के लिए खड़ा है. व्हाइट हाउस ने एक बयान जारी कर कहा है कि कोरोना से लड़ने के लिए 100 मिलियन डॉलर से अधिक के सामानों की आपूर्ति अमेरिका की ओर से भारत को किया जा रहा है.

कोरोना से जंग में भारत का साथ देगा अमेरिका, एक हफ्ते में 100 मिलियन डॉलर के सामानों की करेगा आपूर्ति


व्हाइट हाउस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि सामानों की आपूर्ति गुरुवार से शुरू होगी और अगले सप्ताह तक जारी रहेगी, जिसमें 1000 ऑक्सीजन सिलेंडर, 15 मिलियन N-95 मास्क और 1 मिलियन रैपिड डायग्नोस्टिक परीक्षण शामिल हैं.

अमेरिका भारत को भेजेगा दवा की डोज

व्हाइट हाउस के अनुसार, अमेरिका ने एस्ट्राज़ेनेका कंपनी को निर्देश दिया है कि जल्द से जल्द ज्यादा डोज का उत्पादन किया जाए और भारत को भे जाए. भारत भेजने के लिए अमेरिका एस्ट्रानेनेका कंपनी को वैक्सीन की 20 मिलियन से अधिक खुराक बनाने की अनुमति देगा. 

व्हाइट हाउस ने सहायता को लेकर कहा, “अमेरिका ने कहा कि कोरोना की पहली लहर में भारत ने जिस मुस्तैदी के साथ हमारे साथ खड़ा रहा उसे देखते हुए अब अमेरिका भारत की ज़रूरत के समय मदद करने के लिए दृढ़ संकल्पित है.”

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां