UN Security Council में होगी म्यांमार के मुद्दे पर चर्चा

संयुक्त राष्ट्र (लोकसत्य)। UN Security Council में इस शुक्रवार को म्यांमार के ताजा हालात को लेकर चर्चा होने की संभावना है। अमेरिका के अनुरोध के बाद म्यांमार पर चर्चा करने के लिए यह बैठक बुलाई जा सकती है। संयुक्त राष्ट्र के एक राजनयिक सूत्र ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

सूत्र के मुताबिक सुरक्षा परिषद के अध्यक्ष ने म्यांमार के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए संयुक्त राष्ट्र सचिवालय को शुक्रवार सुबह एक बैठक आयोजित करने के लिए कहा है।

गौरतलब है कि म्यांमार में सेना ने तख्तापलट कर मौजूदा सरकार को बर्खास्त कर दिया है और देश में एक फरवरी से एक वर्ष के लिए आपातकाल लागू करने की घोषणा की है। सेना के इस कदम के खिलाफ हजारों लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों और सेना के बीच हुई हिंसा में अब तक 20 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

म्यांमार की नेता आंग सान सू की समेत अन्य वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों को गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया गया है। सेना ने उनकी पार्टी पर नवंबर में हुए चुनाव में धांधली करने का आरोप लगाया है।

The post UN Security Council में होगी म्यांमार के मुद्दे पर चर्चा appeared first on Hindi News: हिन्दी न्यूज़, Latest News in Hindi, Breaking Hindi News, लेटेस्ट हिंदी न्यूज़, ब्रेकिंग न्यूज़ | Loksatya.



source https://www.loksatya.com/world/myanmar-issue-will-be-discussed-in-un-security-council/

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ