Advertisement

Sourav Ganguly ने माना- Yuvraj singh और MS Dhoni की तरह मैच विनर हैं Rishabh Pant

कोलकाता: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) का मानना है कि भारत के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) युवराज सिंह और एमएस धोनी की तरह मैच विनर हैं.  ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का बल्ला ऑस्ट्रेलियाई दौरे से लेकर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज तक जमकर रन उगल रहा है. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने साल 2021 में टेस्ट क्रिकेट में अब तक 515 रन बनाए हैं. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के चौथे मुकाबले में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने अपने टेस्ट करियर का तीसरा शतक ठोक दिया था.

जमकर रन उगल रहा है पंत का बल्ला 

पंत ने 118 गेंद में 13 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 101 रन ठोक दिए थे. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन, बेन स्टोक्स जैक लीच जैसे खतरनाक गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दीं. ऋषभ पंत ने मैदान के चारों ओर जमकर शॉट्स खेले. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में से एक माने जाने वाले जेम्स एंडरसन को भी नहीं बख्शा.

पंत हैं मैच विनर 

सौरव गांगुली का कहना है कि युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी की तरह के मैच विजेता हैं. गांगुली ने कहा, ‘मैं उसे पिछले दो वर्षों से देख रहा हूं और मैं ‘मैच-विनर्स’ पर विश्वास करता हूं. ऐसा खिलाड़ी जो अपने दमखम पर मैच जिता दे. पंत ऐसे ही खिलाड़ी हैं.’ सौरव गांगुली ने कहा, ‘सिडनी टेस्ट में अगर वह छह ओवर और मैदान पर टिक जाता तो हम मैच जीत सकते थे. वह धोनी, सहवाग और युवराज के जैसा मैच विजेता खिलाड़ी है.’ सौरव गांगुली इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद टेस्ट में पंत की मानसिकता से काफी प्रभावित दिखे.

गांगुली ने की द्रविड़ की तारीफ 

भारतीय टीम के इस पूर्व कप्तान ने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख राहुल द्रविड़ की तारीफ की जिनकी मेहनत के कारण भारत मजबूत बेंच स्ट्रेंथ बनाने में सफल रहा है. उन्होंने कहा, ‘इसलिए मैं कहता हूं कि द्रविड़ ने बहुत अच्छा काम किया है. मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर ने ऑस्ट्रेलिया में अच्छा प्रदर्शन किया और हमने जसप्रीत बुमराह के बिना अंतिम टेस्ट जीता.’ अपने स्वास्थ्य के बारे में पूछे जाने पर सौरव गांगुली ने कहा कि यह ‘छोटा मामला’ था, लेकिन अब वह काम पर वापस आ गए है. वह दूसरे और तीसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच देखने के लिए अहमदाबाद में होंगे.



Source link

The post Sourav Ganguly ने माना- Yuvraj singh और MS Dhoni की तरह मैच विनर हैं Rishabh Pant appeared first on Latest News In Hindi.



source https://www.hindinewslatest.in/sports/sourav-ganguly-%e0%a4%a8%e0%a5%87-%e0%a4%ae%e0%a4%be%e0%a4%a8%e0%a4%be-yuvraj-singh-%e0%a4%94%e0%a4%b0-ms-dhoni-%e0%a4%95%e0%a5%80-%e0%a4%a4%e0%a4%b0%e0%a4%b9-%e0%a4%ae%e0%a5%88%e0%a4%9a-%e0%a4%b5/

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ