Advertisement

Madhya Pradesh: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच 15 मार्च की स्थिति पर रहेगी नजर

भोपाल (लोकसत्य)। Madhya Pradesh में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ने और दो विधायकों के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने कहा है कि सोमवार से फिर से शुरू होने वालीं सदन की बैठकों के दौरान विधायकों की प्राप्त होने वाली कोरोना संबंधी रिपोर्ट के आधार पर सत्र की अवधि को लेकर निर्णय लिया जाएगा।

गौतम ने कल देर शाम कहा कि फिलहाल की स्थिति में बजट सत्र की बैठकों को लेकर कोई परिवर्तन नहीं किया गया है। लेकिन दो विधायकों की कोरोना रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि के बाद उन्होंने ऐहतियातन कोरोना संक्रमण रोकने के लिए आवश्यक उपाय किए हैं। गौतम ने कहा कि उन्होंने स्वयं भी कल ही कोरोना टेस्ट कराया है और सभी विधायकों से टेस्ट कराकर रिपोर्ट विधानसभाा सचिवालय को भी सौंपने के लिए कहा है।

गौतम ने कहा कि सभी विधायकों और विधानसभा से संबंधित अन्य लोगों की रिपोर्ट आदि मिलने के बाद सदन की आगे की बैठकों को लेकर सर्वदलीय बैठक (कार्य मंत्रणा समिति) में निर्णय लिया जाएगा। इस दौरान ‘सख्ती और सहुलियत’ दोनों आवश्यक हैं। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सख्ती और विधायकों के लिए सहुलियत आवश्यक है।

विधानसभा का बजट सत्र 22 फरवरी से प्रारंभ हुआ है और 26 मार्च तक प्रस्तावित है। विंध्य अंचल के रीवा जिले की देवतालाब विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले श्री गाैतम सत्र की शुरूआत में सर्वसम्मति से विधानसभा अध्यक्ष के रूप में निर्वाचित हुए हैं। वे पहले ही कह चुके हैं कि वे सभी को साथ लेकर सदन का बेहतर ढंग से संचालन करेंगे। उन्होंने कुछ नवाचार की घोषणाएं भी की हैं।

गौतम कल रात यहां से ट्रेन से रीवा के लिए रवाना हो गए। वे आज दिन में रीवा जिले के दौरे के दौरान विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे और रात्रि विश्राम रीवा में ही होगा। गौतम रविवार को रीवा में तय कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद रात्रि में ट्रेन से भोपाल के लिए रवाना होंगे और सोमवार सुबह भोपाल लौट आएंगे।

The post Madhya Pradesh: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच 15 मार्च की स्थिति पर रहेगी नजर appeared first on Hindi News: हिन्दी न्यूज़, Latest News in Hindi, Breaking Hindi News, लेटेस्ट हिंदी न्यूज़, ब्रेकिंग न्यूज़ | Loksatya.



source https://www.loksatya.com/coronavirus/madhya-pradesh-march-15-situation-will-be-monitored-amidst-increasing-cases-of-corona/

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ