Advertisement

शिवराज ने ‘Jal Shakti Abhiyan’ के लिए पीएम मोदी को दिया धन्यवाद

भोपाल (लोकसत्य)। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा विश्व जल दिवस पर आज से शुरू किए जाने वाले ‘Jal Shakti Abhiyan’ को लेकर उनके प्रति धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी के सपने को पूर्ण करने की आज से शुरूआत हो रही है।

चौहान ने अपने ट्वीट के जरिए प्रधानमंत्री मोदी और केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत को इस अवसर पर सादर धन्यवाद देते हुए कहा देश के पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के पितृपुरुष और हमारे मार्गदर्शक अटल बिहारी वाजपेयी ने राज्यों के विकास और कृषि क्षेत्र में क्रांतिकारी परिवर्तन लाने के लिए नदियों को आपस में जोड़ने का जो सपना देखा था, उसे पूर्ण करने की शुरुआत आज होने जा रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस ऐतिहासिक परियोजना में दाऊधन बाँध बनाकर केन और बेतवा नदी को नहर के द्वारा जोड़ा जाएगा तथा लोअर ओर्र परियोजना, कोठा बैराज और बीना संकुल बहुउद्देश्यीय परियोजना के माध्यम से केन नदी के पानी को बेतवा नदी में पहुँचाया जाएगा। उन्होंने कहा कि केन-बेतवा परियोजना से प्रतिवर्ष 10.62 लाख हेक्टेयर कृषि क्षेत्र में सिंचाई, लगभग 62 लाख लोगों को पेयजल आपूर्ति और 103 मेगावाट जलविद्युत का उत्पादन होगा।

The post शिवराज ने ‘Jal Shakti Abhiyan’ के लिए पीएम मोदी को दिया धन्यवाद appeared first on Hindi News: हिन्दी न्यूज़, Latest News in Hindi, Breaking Hindi News, लेटेस्ट हिंदी न्यूज़, ब्रेकिंग न्यूज़ | Loksatya.



source https://www.loksatya.com/states/shivraj-thanks-pm-modi-for-jal-shakti-abhiyan/

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ