Ind vs Eng: भारत से हार के बाद इंग्लैंड को बड़ा झटका, आईसीसी ने इस वजह से ठोका जुर्माना

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। भारत के खिलाफ चौथे टी-20 मैच में मिली हार के बाद अब इंग्लैंड को आईसीसी की तरफ से भी बड़ा झटका लगा है। अहमदाबाद में खेले गए चौथे टी-20 मैच में धीमी गति से ओवर रेट बनाए रखने के लिए आईसीसी ने इंग्लैंड के खिलाड़ियों की मैच फीस में कटौती की है।

आईसीसी ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। आईसीसी के मुताबिक इंग्लिश टीम पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। एमिरेट्स आईसीसी के एलीट पैनल ऑफ मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ ने पाया कि इयोन मोर्गन की टीम निर्धारित समय में एक ओवर कम फेंक सकी थी।

मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना देना होगा
प्लेयर्स और प्लेयर सपोर्ट पर्सन के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार, जो न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित है, खिलाड़ियों को उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना देना होगा, क्योंकि वे आवंटित समय में ओवर पूरे करने में विफल रहते हैं।

मोर्गन ने स्वीकार किया जुर्माना
इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन इस मामले में दोषी पाए गए हैं और उन्होंने प्रस्तावित जुर्माने को स्वीकार कर लिया, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं है। ऑन-फील्ड अंपायर केएन अनंतपद्मनाभन, नितिन मेनन और थर्ड अंपायर वीरेंद्र शर्मा ने स्लो ओवर रेट को लेकर मैच रेफरी के सामने शिकायत की थी।

भारत ने चौथा टी-20 मैच 8 रनों से जीतते हुए पांच मैचों की सीरीज में 2-2 की बराबरी कर ली है। सीरीज का अंतिम मैच मैच शनिवार को खेला जाएगा। बात करें मैच की तो अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए चौथे मुकाबले में भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 185 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड की टीम 177 रन ही बना पाई और आखिरी ओवर में मैच हार गई। भारत की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने सर्वाधिक 57 रन बनाए तो शार्दुल ठाकुर ने गेंदबाजी में सबसे अधिक तीन विकेट चटकाए। अब दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला 20 मार्च यानी शनिवार को खेला जाएगा। 

Source link

The post Ind vs Eng: भारत से हार के बाद इंग्लैंड को बड़ा झटका, आईसीसी ने इस वजह से ठोका जुर्माना appeared first on Latest News In Hindi हिंदी मैं ताज़ा समाचार.



source https://www.hindinewslatest.in/sports/ind-vs-eng-%e0%a4%ad%e0%a4%be%e0%a4%b0%e0%a4%a4-%e0%a4%b8%e0%a5%87-%e0%a4%b9%e0%a4%be%e0%a4%b0-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%ac%e0%a4%be%e0%a4%a6-%e0%a4%87%e0%a4%82%e0%a4%97%e0%a5%8d%e0%a4%b2%e0%a5%88/

Related Posts

टिप्पणी पोस्ट करें

Subscribe Our Newsletter