Advertisement

Ind vs Eng: Ponting और Sachin का रिकॉर्ड दांव पर, पहले वनडे में शतक के साथ Kohli रच देंगे इतिहास

अहमदाबाद: मौजूदा समय में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक माना जाता है. विराट (Virat Kohli) ने बहुत कम समय में बल्लेबाजी के कई बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लिए हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) इंग्लैंड के खिलाफ आज से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में जब बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे, तो उनके निशाने पर रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) और सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के बड़े रिकॉर्ड्स होंगे.

भारत में हो जाएंगे 20 शतक 

विराट कोहली अगर इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में शतक जड़ देते हैं, तो वह सचिन तेंदुलकर के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे. कोहली शतक जड़ते हैं, तो वह घरेलू धरती पर सचिन के साथ संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा वनडे इंटरनेशनल शतक जड़ने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे. कोहली भारत में अबतक 19 वनडे इंटरनेशनल शतक जड़ चुके हैं, जबकि सचिन तेंदुलकर के नाम फिलहाल घरेलू धरती पर सबसे ज्यादा 20 वनडे इंटरनेशनल शतक बनाने का रिकॉर्ड है.

ध्वस्त कर देंगे पोंटिंग का ये बड़ा रिकॉर्ड 

विराट कोहली इसके अलावा पहले वनडे में शतक जड़ते ही इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा सेंचुरी बनाने वाले कप्तान भी बन जाएंगे. 32 साल के विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में शतक जड़ने में कामयाब रहते हैं, तो वह इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा 42 शतक जड़ने वाले कप्तान बन जाएंगे. इसी के साथ ही वह रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ देंगे, जिनके नाम बतौर कप्तान इंटरनेशनल क्रिकेट में 41 शतक दर्ज हैं. कोहली के नाम फिलहाल टेस्ट, वनडे और टी-20 इंटरनेशनल में कप्तान के तौर पर अब तक कुल 41 शतक हैं और वह ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग के साथ बराबरी पर हैं.

कप्तान के तौर पर इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक

1. विराट कोहली – 41 शतक/रिकी पोटिंग – 41 शतक

2. ग्रीम स्मिथ – 33 शतक

3. स्टीव स्मिथ – 20 शतक

4. माइकल क्लार्क – 19 शतक 

1 साल और 123 दिन से शतक का इंतजार 

कोहली वनडे में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा शतक बनाने के मामले में भी पोंटिंग की बराबरी कर लेंगे. वनडे में बतौर कप्तान पोंटिंग के नाम 22 शतक हैं. वहीं, कोहली के नाम 21 शतक दर्ज हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) ने 1 साल और 123 दिन से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक भी शतक नहीं मारा है. आखिरी बार विराट कोहली ने 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ डे नाइट टेस्ट में इंटरनेशनल शतक जड़ा था. कोहली ने वनडे में आखिरी बार शतक 8 मार्च 2019 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रांची में ठोका था.

कोहली के नाम अब तक 70 शतक

इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक शतक की बात करें, तो विराट कोहली के नाम अब तक 70 शतक हैं. विराट कोहली से आगे पोंटिंग (71) और सचिन तेंदुलकर हैं. पिछले साल विराट कोहली के बल्ले से एक भी शतक नहीं निकला था, लेकिन इस साल विराट कोहली शतक बनाने के लिए बेताब होंगे. कोहली अगर पुणे वनडे में शतक लगाते हैं, तो वह इंटरनेशनल क्रिकेट में रिकी पोंटिंग के 71 शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे.  

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक

1. सचिन तेंदुलकर – 100 शतक

2. रिकी पोटिंग – 71 शतक

3. विराट कोहली – 70 शतक

 



Source link

The post Ind vs Eng: Ponting और Sachin का रिकॉर्ड दांव पर, पहले वनडे में शतक के साथ Kohli रच देंगे इतिहास appeared first on Latest News In Hindi हिंदी मैं ताज़ा समाचार.



source https://www.hindinewslatest.in/ind-vs-eng-ponting-%e0%a4%94%e0%a4%b0-sachin-%e0%a4%95%e0%a4%be-%e0%a4%b0%e0%a4%bf%e0%a4%95%e0%a5%89%e0%a4%b0%e0%a5%8d%e0%a4%a1-%e0%a4%a6%e0%a4%be%e0%a4%82%e0%a4%b5-%e0%a4%aa%e0%a4%b0-%e0%a4%aa/

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ