IND vs ENG: MS Dhoni के जाने के बाद फीका पड़ गया Kuldeep-Chahal का जादू, आंकड़े दे रहे गवाही

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में अंग्रेजों ने 6 विकेट से बाजी मारी. इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने इस सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. दूसरे वनडे में भारत के स्पिनरों ने खूब रन लुटाए. क्रुणाल पांड्या (Krunal Pandya) और कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की गेंदो पर इंग्लिश बल्लेबाजों ने जमकर रन बटोरे. इतना ही नहीं टी20 सीरीज के दौरान युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने भी खूब रन दिए थे. ऐसे में लोग एक बार फिर पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को याद करने लगे. धोनी जब तक टीम में थे, तब तक कुलदीप-चहल की जोड़ी सुपरहिट थी. 

दूसरे वनडे में खूब पिटे कुलदीप

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने जमकर रन लुटाए थे. कुलदीप ने इस मैच में पूरे 10 ओवर गेंदबाजी की थी, जिसमें उन्होंने 8.40 के रेट से 84 रन दिए थे. इसके अलावा क्रुणाल पांड्या (Krunal Pandya) ने 6 ओवर में 72 रन दिए. इंग्लैंड के स्टार ऑलरांउडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने क्रुणाल के एक ही ओवर में तीन लंबे छक्के लगाए. इस मैच में हार का पूरा जिम्मेदार क्रुणाल और कुलदीप को ठहराया गया. इसके अलावा युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने भी टी20 सीरीज में खूब रन दिए थे. जिसके बाद उन्हें आखिरी 2 मैचों से टीम से बाहर रखा गया. 

धोनी के ना होने का दिख रहा असर 

एमएस धोनी (MS Dhoni) ने जब से क्रिकेट से सन्यास लिया है तब से कुलदीप और चहल के आंकडे बहुत ही बेकार रहे हैं. कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने धोनी के रहते 47 मैच खेले थे. इस बीच उन्होंने 91 विकेट लिए थे. वहीं धोनी के रिटायर होने के बाद कुलदीप ने 16 मैच में सिर्फ 14 विकेट लिए हैं. चहल (Yuzvendra Chahal) की बात करें तो उन्होंने धोनी के साथ खेलते हुए 46 मैचों में  81 विकेट लिए थे. धोनी के बाद से चहल ने कुल 8 मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम सिर्फ 11 विकेट है. धोनी के बाद से इन दोनों ही गेंदबाजों का जादू एकदम फीका दिखा है. 

सीरीज जीतने पर भारत की नजरें 

टीम इंडिया (Team India) की नजरें वनडे सीरीज का तीसरा मैच जीत सीरीज फतह करने पर होंगी. भारत ने इस सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड को 66 रनों से मात दी थी. इसके बाद इंग्लैंड ने शानदार वापसी करते हुए 6 विकेट से दूसरे मैच को अपने नाम किया. सीरीज का तीसरा मैच आज पुणे में खेला जाएगा. ऐसे में टीम इंडिया इंग्लैंड को मात देकर सीरीज जीतना चाहेगी. 



Source link

The post IND vs ENG: MS Dhoni के जाने के बाद फीका पड़ गया Kuldeep-Chahal का जादू, आंकड़े दे रहे गवाही appeared first on Latest News In Hindi हिंदी मैं ताज़ा समाचार.



source https://www.hindinewslatest.in/ind-vs-eng-ms-dhoni-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%9c%e0%a4%be%e0%a4%a8%e0%a5%87-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%ac%e0%a4%be%e0%a4%a6-%e0%a4%ab%e0%a5%80%e0%a4%95%e0%a4%be-%e0%a4%aa%e0%a4%a1%e0%a4%bc-%e0%a4%97/

Related Posts

टिप्पणी पोस्ट करें

Subscribe Our Newsletter