IND vs ENG: KL Rahul ने खोले Virat Kohli के राज, पहली बार किया इस बात का खुलासा

नई दिल्ली: भारत ने इंग्लैंड को चार मैच की टेस्ट सीरीज में 3-1 से बुरी तरह मात दी. इस सीरीज के आखिरी टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड को पारी और 25 रन से मात दी. इसी के साथ टीम इंडिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में जगह बना ली है. भारत की इस बड़ी कामयाबी के बाद टीम के बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) ने कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के बारे में बड़ा खुलासा किया है.

केएल राहुल ने खोले राज

केएल राहुल (KL Rahul) ने खुलासा किया है कि टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने दो साल पहले ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने का लक्ष्य बना रखा था. विराट के मजबूत इरादों के बारे में राहुल (KL Rahul) ने बीसीसीआई ऐप के माध्यम से कहा कि पिछले दो सालों से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप  (World Test Championship) में हमने कभी हार नहीं मानी. राहुल के इस बयान की पुष्टि इस बात से भी होती है कि मैच के बाद खुद विराट कोहली ने भी कहा था कि पिछले दो साल से हमने जिस तरह शानदार खेल खेला है उस हिसाब से भारतीय टीम फाइनल में पहुंचने की हकदार थी.

फाइनल में बनाई जगह न्यूजीलैंड से होगा सामना

इंग्लैंड को चार मैच की सीरीज में 3-1 से मात देते ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में जगह बना ली है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में पहुंचने के लिए भारत को इस सीरीज को 4-0, 3-1 या 2-1 से जीतने की जरूरत थी. भारत अब जून में लॉर्ड्स (Lords) के मैदान पर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में न्यूजीलैंड का सामना करेगा.

3-1 से जीती सीरीज

भारत ने इंग्लैंड को चार मैच की सीरीज में 3-1 से बुरी तरह मात दी. इस सीरीज के पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने 227 रनों से बाजी मारी थी. इसके बाद दूसरे टेस्ट में भारत ने शानदार वापसी करते हुए 317 रनों से जीत हासिल की. सीरीज के तीसरे टेस्ट में भारत ने सिर्फ दो दिन में 10 विकेट से जीत हासिल की. जबकि आखिरी टेस्ट भारत ने पारी और 25 रन से जीता.

भारत ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड 

भारतीय टीम ने इंग्लैंड को सीरीज में मात देते ही एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. घरेलू जमीन पर ये भारत की लगातार 13वीं सीरीज जीत थी. दुनिया की किसी भी टीम ने भारत से ज्यादा घर में लगातार सीरीज नहीं जीती हैं. भारत ने 2013 से लेकर अब तक घर में लगातार 13 सीरीज जीती हैं. भारत के बाद इस कड़ी में ऑस्ट्रेलिया का नाम आता है जिन्होंने नवंबर 1994 से नवंबर 2000 तक घर में लगातार 10 सीरीज जीती थीं.

 

 

 

 

 



Source link

The post IND vs ENG: KL Rahul ने खोले Virat Kohli के राज, पहली बार किया इस बात का खुलासा appeared first on Latest News In Hindi.



source https://www.hindinewslatest.in/sports/ind-vs-eng-kl-rahul-%e0%a4%a8%e0%a5%87-%e0%a4%96%e0%a5%8b%e0%a4%b2%e0%a5%87-virat-kohli-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%b0%e0%a4%be%e0%a4%9c-%e0%a4%aa%e0%a4%b9%e0%a4%b2%e0%a5%80-%e0%a4%ac%e0%a4%be/

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ