Advertisement

Children Education: गूगल टीवी में मिलेगा अलग प्रोफाइल का फीचर, पेरेंट्स तय कर सकेंगे बच्चों को क्या देखना है और क्या नहीं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गूगल ने सोमवार को गूगल टीवी पर बच्चों के लिए अलग प्रोफाइल की घोषणा की है, जो माता-पिता को यह चुनने में मदद करेगा कि उनके लिए कौन से एप सही है या नहीं। माता-पिता अपने बच्चे के लिए एक मौजूदा गूगल अकाउंट जोड़ सकते हैं या सिर्फ उनके नाम और उम्र के साथ एक नया प्रोफाइल बना सकते हैं।

अमेरिका में इस महीने से शुरू होकर और अगले कुछ महीनों में वैश्विक रूप से गूगल टीवी और अन्य गूगल टीवी उपकरणों के साथ द स्पोर्ट फॉर किड्स प्रोफाइल्स का रोल आउट हो जाएगा।

तकनीकी दिग्गज कंपनी ने एक बयान में कहा कि माता-पिता अपने बच्चे की प्रोफाइल में एप के लिए चुनाव कर पाएंगे। कंपनी ने इसे किड्स-फ्रेंडली एप बताते हुए कहा कि यह बच्चों के लिए काफी सरल होगी। आने वाले हफ्तों में गूगल अवतार भी पेश करेगा, ताकि बच्चे अपने हितों के आधार पर एक प्रोफाइल तस्वीर चुन सकें।

कंपनी ने बच्चों के परिजनों को इसकी खासियत बताते हुए कहा कि अपने बच्चों को अपनी प्रोफाइल पर जाने से रोकने के लिए आप प्रोफाइल लॉक को चालू कर सकते हैं, ताकि केवल आप ही अपने पिन से बदलाव कर सकें।

कंपनी ने यह भी कहा कि अपने फोन से आप देख सकते हैं कि आपके बच्चे अपने पसंदीदा ऐप में कितना समय बिता रहे हैं, एप्स को ब्लॉक और अनब्लॉक कर रहे हैं। एप गतिविधि को नियंत्रित करने के साथ ही अन्य कई फीचर्स भी दिए गए हैं।

Source link

The post Children Education: गूगल टीवी में मिलेगा अलग प्रोफाइल का फीचर, पेरेंट्स तय कर सकेंगे बच्चों को क्या देखना है और क्या नहीं appeared first on Latest News In Hindi.



source https://www.hindinewslatest.in/gadgets-technology/children-education-%e0%a4%97%e0%a5%82%e0%a4%97%e0%a4%b2-%e0%a4%9f%e0%a5%80%e0%a4%b5%e0%a5%80-%e0%a4%ae%e0%a5%87%e0%a4%82-%e0%a4%ae%e0%a4%bf%e0%a4%b2%e0%a5%87%e0%a4%97%e0%a4%be-%e0%a4%85%e0%a4%b2/

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ