अमेरिका में कोरोना वैक्सीन की करीब 10 करोड़ खुराक दी गई: Joe Biden

वाशिंगटन (लोकसत्य)। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) से गंभीर रूप से जूझ रहे अमेरिका में इसके संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए टीकाकरण अभियान भी तेजी से चलाया जा रहा है जिसके तहत कोरोना वैक्सीन की अब तक करीब 10 करोड़ खुराक दी जा चुकी है।

अमेरिका के राष्ट्रपति Joe Biden ने सोमवार को व्हाइट हाउस में यह जानकारी दी।बाइडन ने कहा, “अगले 10 दिनों के भीतर हम दो लक्ष्य हासिल कर लेंगे। पहला, देश में कोरोना वैक्सीन की 10 करोड़ खुराक देना और दूसरा, लोगों की जेब में 10 करोड़ चेक देना।”

अमेरिकी राष्ट्रपति ने 1.9 ट्रिलियन डॉलर वाले राहत पैकेज पर बोलते हुए कहा कि निकट भविष्य में देश के सभी नागरिकों को 1400 डॉलर की सहायता प्रदान की जायेगी। इस राहत पैकेज के अंतर्गत 1.1 करोड़ बेरोजगार लोगों को बीमा की सुविधा दी जायेगी।

बाइडन ने कहा कि उनकी योजना से छोटे कारोबार को प्रोत्साहन मिलेगा और 2021 के अंत तक रोजगार के 70 लाख से अधिक अवसर पैदा किए जायेंगे। इससे पूरे राष्ट्र की आर्थिक प्रगति होगी।

बाइडन ने गत सप्ताह एक बिल पर हस्ताक्षर किए थे जिसके तहत 75 हजार डॉलर से कम वार्षिक आय वाले लोगों को एक मुश्त 1400 डॉलर की रकम प्रदान की जायेगी।

The post अमेरिका में कोरोना वैक्सीन की करीब 10 करोड़ खुराक दी गई: Joe Biden appeared first on Hindi News: हिन्दी न्यूज़, Latest News in Hindi, Breaking Hindi News, लेटेस्ट हिंदी न्यूज़, ब्रेकिंग न्यूज़ | Loksatya.



source https://www.loksatya.com/coronavirus/nearly-100-million-doses-of-corona-vaccine-given-in-us-joe-biden/

Related Posts

टिप्पणी पोस्ट करें

Subscribe Our Newsletter