Weather Updates : कोहरे में लिपटा उत्तर भारत, दिल्ली की हवा अब भी ‘बहुत खराब’


Weather Updates : कोहरे में लिपटा उत्तर भारत, दिल्ली की हवा अब भी 'बहुत खराब'

Weather Forecast Update: दिल्ली में एयर क्वालिटी बहुत खराब श्रेणी में. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • उत्तरी भारत के राज्यों में कोहरे की परत
  • दिल्ली में हल्के धुंध के साथ ठंड से राहत
  • हवा की गुणवत्ता अब भी ‘बहुत खराब’

नई दिल्ली:

Weather Forecast Today : उत्तर भारत के कई राज्यों में ठंड से काफी राहत मिली है लेकिन अभी सुबहें जरूर कोहरे में लिपटी हुई हैं. सोमवार यानी 15 फरवरी, 2021 को उत्तर भारत के कई राज्यों में हल्की से मोटी कोहरे की परत देखने को मिली है. मौसम विभाग के अनुसार पंजाब के कई इलाकों में घना से ज्यादा घना कोहरा सुबह में रहा, वहीं उत्तरी-पश्चिम राजस्थान और कच्छ के इलाकों में भी मध्यम कोहरा रहा है.

यह भी पढ़ें

वहीं, सौराष्ट्र, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों के अलावा नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा जैसै उत्तर-पूर्वी राज्यों में भी हल्का कोहरा बना हुआ है.

राजधानी दिल्ली में एयर क्वालिटी इंडेक्स पर दिल्ली की एयर क्वालिटी अभी भी ‘वेरी पुअर’ यानी ‘बहुत खराब’ की श्रेणी में बनी हुई है. हालांकि, मुंबई की एयर क्वालिटी में सुधार आया है. आर्थिक राजधानी की एयर क्वालिटी ‘मॉडरेट’ श्रेणी में आ गई है.

बता दें कि दिल्ली में आज सुबह का तापमान सुबह 8 बजे के आसपास 15 डिग्री सेल्सियस है. आज अधिकतम तापमान 25-26 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. रविवार को यहां पर सुबह हल्के कोहरे के साथ न्यूनतम तापमान 8.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. यह न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस कम था.

Newsbeep

बता दें कि 14 से 16 फरवरी के बीच में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय रहने के चलते दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में बारिश के आसार जताए गए हैं. 

(ANI से इनपुट के साथ)





Source link

The post Weather Updates : कोहरे में लिपटा उत्तर भारत, दिल्ली की हवा अब भी ‘बहुत खराब’ appeared first on Latest News In Hindi.



source https://www.hindinewslatest.in/national/weather-updates-%e0%a4%95%e0%a5%8b%e0%a4%b9%e0%a4%b0%e0%a5%87-%e0%a4%ae%e0%a5%87%e0%a4%82-%e0%a4%b2%e0%a4%bf%e0%a4%aa%e0%a4%9f%e0%a4%be-%e0%a4%89%e0%a4%a4%e0%a5%8d%e0%a4%a4%e0%a4%b0-%e0%a4%ad/

Related Posts

टिप्पणी पोस्ट करें

Subscribe Our Newsletter