UK Corona Update: ब्रिटेन में कोरोना की दूसरी लहर में पहले से अधिक लोगों की मौत

लंदन (लोकसत्य)। ब्रिटेन में कोरोना महामारी के शुरुआत की तुलना में दूसरी लहर में अधिक लोगों की मौत हुई है। स्काई न्यूज ने राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय (ओएनएस) के हवाले से अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी।

रिपोर्ट के अनुसार 22 जनवरी के अनुसार कोविड-19 के कारण पिछले साल मार्च से अगस्त के अंत तक 57,071 समेत 117000 से अधिक लोगों की मौत हुई, जिसमें अगस्त से जनवरी के बीच 59677 लोगों की कोरोना के संक्रमण से मौत हुई थी।

ओएनएस डेटा के अनुसार वर्तमान लहर में काेविड-19 से ब्रिटेन की दैनिक मौतें पहले से अधिक है। गत 16 जनवरी को इस वायरस के संक्रण से 1,273 मौतें दर्ज की गईं, हालांकि यह संख्या पिछले साल अप्रैल के 1,457 के अपेक्षा कम हैं। ओएनएस ने यह भी बताया कि आने वाले सप्ताहों में कोरोना के संक्रमण से मरने वालों की संख्या अधिक हो सकती है।

ब्रिटेन में कोरोना की दूसरी लहर में तीन कारणों से मृत्युदर ऊंची रह सकती है क्योंकि यह पहली लहर की तुलना में अधिक समय तक चला, जो अभी भी जारी है, और यह सर्दियों के महीनों के समान है।

The post UK Corona Update: ब्रिटेन में कोरोना की दूसरी लहर में पहले से अधिक लोगों की मौत appeared first on Hindi News: हिन्दी न्यूज़, Latest News in Hindi, Breaking Hindi News, लेटेस्ट हिंदी न्यूज़, ब्रेकिंग न्यूज़ | Loksatya.



source https://www.loksatya.com/coronavirus/uk-corona-update-more-people-die-in-second-wave-of-corona-in-britain/

Related Posts

टिप्पणी पोस्ट करें

Subscribe Our Newsletter