बंगाल को फिर से अग्रणी औद्योगिक केंद्र बनाना चाहता हूं: PM Modi

हल्दिया (लोकसत्य)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने ड्रीम प्रोजेक्ट ‘एक देश, एक गैस ग्रिड’ के महत्व को रेखांकित करते हुए कहा कि वह बंगाल को फिर से एक प्रमुख औद्योगिक केंद्र बनाना चाहते हैं।

मोदी ने रविवार को हल्दिया पेट्रोकेम में एक समारोह को संबोधित करते हुए कहा,“नई परियोजना हल्दिया में परिदृश्य को बदल देगी। ‘एक देश, एक गैस ग्रिड’ की आवश्यकता है। बंगाल सहित भारत के पूर्वी हिस्से का सामाजिक-आर्थिक परिदृश्य बदल जाएगा। हल्दिया का महत्व और बढ़ जाएगा।”

प्रधानमंत्री ने हल्दिया में पेट्रोलियम मंत्रालय के एक समारोह में कई परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया। श्री मोदी ने बीपीसीएल के एलपीजी टर्मिनल, धोबी-दुर्गापुर प्राकृतिक गैस लाइन और रानीचक में एक रेल ओवरब्रिज का उद्घाटन किया।

मोदी ने कहा,“प्राकृतिक गैस लाइन परियोजना से कई लोगों को लाभ होगा। प्राकृतिक गैस लाइन परियोजनाओं से प्रदूषण का स्तर कम हो जाएगा। पूर्वी भारत में गैस का अभाव औद्योगीकरण को पीछे धकेल रहा था। यदि नई परियोजनाएं शुरू की जाती हैं, तो समस्या हल हो जाएगी और रोजगार बढ़ेगा। हम बंगाल को फिर से अग्रणी औद्योगिक केंद्र बनाना चाहते हैं।”

इस अवसर पर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ और केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी मौजूद थे।

The post बंगाल को फिर से अग्रणी औद्योगिक केंद्र बनाना चाहता हूं: PM Modi appeared first on Hindi News: हिन्दी न्यूज़, Latest News in Hindi, Breaking Hindi News, लेटेस्ट हिंदी न्यूज़, ब्रेकिंग न्यूज़ | Loksatya.



source https://www.loksatya.com/top-news/i-want-to-make-bengal-a-leading-industrial-center-again-pm-modi/

Related Posts

टिप्पणी पोस्ट करें

Subscribe Our Newsletter