Mario Dragie इटली के अगले प्रधानमंत्री की शपथ लेंगे

रोम (लोकसत्य)। अर्थशास्त्री मारियो ड्रेगी का देश के राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद इटली के अगले प्रधानमंत्री के रूप में पदभार संभालना आधिकारिक तौर पर सुनिश्चित हो गया और उन्हें शनिवार को प्रधानमंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार ड्रगी ने राष्ट्रपति से शुक्रवार को मुलाकात करने बाद अपने मंत्रिमंडल की सूची दी, जिसे बाद में स्वीकार कर लिया गया। वह यूरोपीय सेंट्रल बैंक के पूर्व प्रमुख रह चुके हैं। ड्रगी का कद उस समय और बढ़ गया जब संसद के सबसे बड़े समूह फाइव स्टार मूवमेंट का उन्हें समर्थन प्राप्त हुआ और सभी राजनीतिक दल उनके समर्थन के लिए आगे आए।

सरकार को अगले हफ्ते विश्वास मत का सामना करना है, जो महज औपचारिकता है। इटली अभी भी कोरोना वायरस महामारी से जूझ रहा है और साथ साथ दशकों से अपने सबसे खराब आर्थिक संकट से भी जूझ रहा है। इसलिए पिछली सरकार के गिरने से देश को यूरोपीय संघ के कोरोनो रिकवरी फंडों खर्च करने के लिए भी असमंजस में डाल दिया है।

देश में कोरोना संक्रमण से 93 हजार से अधिक काल के गाल में समा गए हैं। इटली विश्व को छठा देश है जहां कोरोना के संक्रमण से सबसे अधिक मौत हुई है।

The post Mario Dragie इटली के अगले प्रधानमंत्री की शपथ लेंगे appeared first on Hindi News: हिन्दी न्यूज़, Latest News in Hindi, Breaking Hindi News, लेटेस्ट हिंदी न्यूज़, ब्रेकिंग न्यूज़ | Loksatya.



source https://www.loksatya.com/world/mario-dragie-will-take-oath-of-italys-next-prime-minister/

Related Posts

टिप्पणी पोस्ट करें

Subscribe Our Newsletter