Joe Biden ने वीजा प्रतिबंध संबंधी ट्रम्प का आदेश किया रद्द

वाशिंगटन (लोकसत्य)। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन ने कोरोना वायरस महामारी के दौरान कुछ वीजा पर प्रतिबंध लगाने के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के आदेश को रद्द कर दिया है।

अमेरिकी राष्ट्रपति कार्यालय ‘व्हाइट हाउस’ की ओर से बुधवार को जारी बयान में बिडेन ने कहा, “यह फैसला अमेरिका के हित में नहीं था। इसके उलट यह अमेरिकी लोगों के लिए दिक्कतें उत्पन्न करने वाला फैसला था। इसने अमेरिका के नागिरकों और वैध स्थानीय निवासियों को उनके परिवारों से मिलने से रोका तथा अमेरिकी व्यवसायों को नुकसान पहुंचाया।”

गौरतलब है कि ट्रम्प ने जून 2020 में यह कहते हुए प्रतिबंध लगा दिये थे कि कोरोना वायरस महामारी के कारण भारी बेरोजगारी के बीच अमेरिकी कर्मचारियों के हितों को बचाना जरूरी है। इन प्रतिबंधों के तहत अमेरिकी अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने के प्रयास के तहत गैर-प्रवासी कार्य वीजा की कुछ श्रेणियों को निलंबित कर दिया था। सूची में उच्च तकनीक वाले उद्योगों में काम के लिए एच -1 बी वीजा और कम कौशल वाले श्रमिकों, प्रशिक्षुओं, शिक्षकों और कंपनी के स्थानांतरण संबंधी वीजा शामिल हैं।

बिडेन ने पद ग्रहण करने के बाद से कई प्रतिबंधात्मक उपायों को आसान कर दिया है जो ट्रम्प की ‘जीरो टॉलरेंस’ आव्रजन नीति का हिस्सा थे।

The post Joe Biden ने वीजा प्रतिबंध संबंधी ट्रम्प का आदेश किया रद्द appeared first on Hindi News: हिन्दी न्यूज़, Latest News in Hindi, Breaking Hindi News, लेटेस्ट हिंदी न्यूज़, ब्रेकिंग न्यूज़ | Loksatya.



source https://www.loksatya.com/world/joe-biden-canceled-trumps-visa-ban/

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां