Ind vs Eng: दूसरे टेस्ट में Team India से कट सकता है Shahbaz Nadeem का पत्ता, पहले मैच में फेंकी थी 9 नो बॉल


चेन्नई: इंग्लैंड (England) के हाथों चेन्नई (Chennai) में खेले गए पहले टेस्ट मैच में शर्मनाक हार झेलने के बाद टीम इंडिया (Team India) के सेलेक्शन पर सवाल खड़े हो गए हैं. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने पहले टेस्ट मैच में चाइनामैन बॉलर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को मौका नहीं देकर लेफ्ट आर्म स्पिनर शाहबाज नदीम को उतारा,  जो गलत फैसला साबित हुआ.

पहले टेस्ट मैच में शाहबाज नदीम (Shahbaz Nadeem) का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था. इस मैच में नदीम ने कुल 9 नो बॉल फेंकी, जो अपने आप में ही किसी गेंदबाज के लिए बहुत शर्मनाक रिकॉर्ड है. शाहबाज नदीम को इस मैच में सिर्फ चार विकेट मिले जिसके लिए उन्होंने 233 रन खर्च कर दिए. इस घटिया गेंदबाजी प्रदर्शन के बाद दूसरे टेस्ट मैच में नदीम का प्लेइंग इलेवन से बाहर होना लगभग तय माना जा रहा है.

शाहबाज नदीम की जगह दूसरे टेस्ट मैच के लिए चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को मौका मिल सकता है. कुलदीप यादव (Kuldeep yadav) ने अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेला था. उस मैच में कुलदीप यादव (Kuldeep yadav) ने पारी में 5 विकेट लिये थे.

बता दें कि कुलदीप यादव (Kuldeep yadav) ने साल 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धर्मशाला में अपना टेस्ट डेब्यू किया था. कुलदीप यादव (Kuldeep yadav) ने भारत के लिए अब तक 6 टेस्ट मैचों में 24 विकेट लिये हैं. कुलदीप यादव ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी टीम इंडिया के साथ मौजूद थे, लेकिन वह पूरी सीरीज में बाहर ही बैठे रहे. अजिंक्य रहाणे और कोच रवि शास्त्री ने कुलदीप यादव की तारीफ भी की थी, क्योंकि कुलदीप ने बिना किसी स्वार्थ के भारतीय बल्लेबाजों को नेट्स पर अभ्यास कराया था.

बता दें कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने भी कुलदीप यादव को अगले टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की वकालत की है. सुनील गावस्कर ने कहा है कि दूसरे टेस्ट मैच में शाहबाज नदीम की जगह पर कुलदीप यादव को मौका मिलना चाहिए. गावस्कर ने कहा, ‘कुलदीप यादव को शाहबाज नदीम या वॉशिंगटन सुंदर की जगह पर टीम में लाना चाहिए.





Source link

The post Ind vs Eng: दूसरे टेस्ट में Team India से कट सकता है Shahbaz Nadeem का पत्ता, पहले मैच में फेंकी थी 9 नो बॉल appeared first on Latest News In Hindi.



source https://www.hindinewslatest.in/sports/ind-vs-eng-%e0%a4%a6%e0%a5%82%e0%a4%b8%e0%a4%b0%e0%a5%87-%e0%a4%9f%e0%a5%87%e0%a4%b8%e0%a5%8d%e0%a4%9f-%e0%a4%ae%e0%a5%87%e0%a4%82-team-india-%e0%a4%b8%e0%a5%87-%e0%a4%95%e0%a4%9f-%e0%a4%b8%e0%a4%95/

Related Posts

टिप्पणी पोस्ट करें

Subscribe Our Newsletter