Ind vs Eng: टेस्ट में Rohit Sharma की बैटिंग पर सवाल, 8 पारियों में सिर्फ एक फिफ्टी, दूसरे टेस्ट मैच में कटेगा पत्ता?


चेन्नई: टेस्ट क्रिकेट में भारत (Team India) के विस्फोटक ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का खराब फॉर्म बदस्तूर जारी है. चेन्नई (Chennai) में खेले गए पहले टेस्ट मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 6 और 12 रन बनाकर आउट हो गए. 

8 पारियों से रोहित शर्मा का प्रदर्शन बहुत घटिया रहा

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अक्टूबर 2019 से भारत (Team India) के लिए टेस्ट मैचों की ओपनिंग की शुरुआत की थी. रोहित शर्मा की टेस्ट में बतौर ओपनर शुरुआत तो शानदार रही, लेकिन पिछली आठ पारियों से उनका प्रदर्शन बहुत घटिया रहा है.

टेस्ट मैचों में पिछली आठ पारियों में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बल्ले से सिर्फ एक ही अर्धशतक निकला है. इस दौरान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का हाईएस्ट स्कोर 52 रन रहा है, जो उन्होंने पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट मैच में बनाया था.

कोहली और पुजारा पर पड़ रहा असर 

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के फ्लॉप होने का असर भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर पर पड़ता है, जिससे टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत नहीं मिल पाती और विराट कोहली (Virat Kohli) और चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) जैसे बल्लेबाज दबाव में आ जाते हैं. 

खराब शॉट खेलकर अपना विकेट गंवा बैठते हैं रोहित

टेस्ट क्रिकेट में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की बल्लेबाजी अच्छी नहीं रही है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) क्रीज पर टिकते ही नहीं हैं और खराब शॉट खेलकर अपना विकेट गंवा बैठते हैं. ऐसे में अब टेस्ट के रोहित शर्मा की जगह को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं. भारत के पास केएल राहुल जैसा स्टार बल्लेबाज है, जो मौजूदा समय में बेहद शानदार फॉर्म में चल रहा है. 

केएल राहुल टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग पोजिशन पर भारत के लिए लंबे समय तक अच्छा करने का दम रखते हैं.  इसके अलावा राहुल विकेटकीपिंग भी कर सकते हैं, जिससे भारत एक एक्स्ट्रा गेंदबाज, ऑलराउंडर या बल्लेबाज को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकता है.  

अक्टूबर 2019 में आया था रोहित का आखिरी टेस्ट शतक

33 साल के रोहित शर्मा के खराब फॉर्म का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में पिछली 8 पारियों में एक भी शतक नहीं लगाया है. रोहित शर्मा ने आखिरी बार शतक अक्टूबर 2019 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ रांची में लगाया था. 
इस मैच में रोहित शर्मा ने 212 रनों की पारी खेली थी. 

इस पारी के बाद से रोहित शर्मा का एक भी शतक नहीं आया है, जो टीम इंडिया के लिए चिंता की बात है. रोहित शर्मा ने अब तक अपने टेस्ट करियर में 6 शतक और 11 अर्धशतक जड़े हैं. रोहित शर्मा ने 53 टेस्ट मैचों में 44 की औसत से 2,288 रन बनाए हैं, जिसमें उनका बेस्ट स्कोर 212 रन रहा है. टेस्ट करियर में रोहित शर्मा ने एक ही दोहरा शतक जड़ा है, जबकि वनडे में उनके नाम तीन दोहरे शतक का वर्ल्ड रिकॉर्ड है. 

 





Source link

The post Ind vs Eng: टेस्ट में Rohit Sharma की बैटिंग पर सवाल, 8 पारियों में सिर्फ एक फिफ्टी, दूसरे टेस्ट मैच में कटेगा पत्ता? appeared first on Latest News In Hindi.



source https://www.hindinewslatest.in/sports/ind-vs-eng-%e0%a4%9f%e0%a5%87%e0%a4%b8%e0%a5%8d%e0%a4%9f-%e0%a4%ae%e0%a5%87%e0%a4%82-rohit-sharma-%e0%a4%95%e0%a5%80-%e0%a4%ac%e0%a5%88%e0%a4%9f%e0%a4%bf%e0%a4%82%e0%a4%97-%e0%a4%aa%e0%a4%b0/

Related Posts

टिप्पणी पोस्ट करें

Subscribe Our Newsletter