IND VS ENG: Pitch Controversy पर ICC से BCCI की शिकायत करेगा इंग्लैंड? Chris Silverwood ने किया बड़ा खुलासा


अहमदाबाद: मोटेरा (Motera) के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में इंग्लैंड को टीम इंडिया के सामने 10 विकेटों से हार का सामना करना पड़ा. इंग्लैंड दोनों पारियों में कुछ नहीं कर पाई और 112 और 81 रन पर आउट हो गई. भारत की इस जीत के साथ ही मोटेरा की पिच पर कई सवाल खड़े होने लगे. सुनील गावस्कर जैसे दिग्गज ने हालांकि पिच को दोष देने के बजाय अपने स्पिनरों को जीत का श्रेय दिया.

इंग्लैंड के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड (Chris Silverwood) ने मोटेरा पिच के संबंध में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) में किसी भी तरह की अधिकारिक शिकायत दर्ज करने की चर्चा को खारिज करते हुए शुक्रवार को कहा कि भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट में उनकी टीम के दो दिन में हारने से पहले उन्हें विकेट के थोड़ी और देर तक अच्छा रहने की उम्मीद थी.

निराश हैं सिल्वरवुड 

सिल्वरवुड (Chris Silverwood) ने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘पहली बात तो जो रूट ने जो कल कहा कि उन्हें आठ रन देकर पांच विकेट मिल गए लेकिन साथ ही पिच ने जो कुछ किया या नहीं किया, भारत निश्चित रूप से उसी सतह पर हमसे बेहतर खेला, शायद हम ऐसी मुश्किलों में फंस गए जिसका हमारे खिलाड़ियों ने पहले अनुभव नहीं किया था’.

IND VS ENG: चौथे टेस्ट के लिए भारतीय टीम में हो सकते हैं ये 3 अहम बदलाव

उन्होंने कहा, ‘हमें उम्मीद थी कि विकेट थोड़ा और देर तक अच्छा रहेगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ’.

पिच की नहीं की गई शिकायत

यह पूछने पर कि इंग्लैंड आईसीसी के समक्ष अधिकारिक शिकायत दर्ज करेगा तो सिल्वरवुड (Chris Silverwood) ने कहा, ‘देखिये, हम निश्चित रूप से कुछ चीजों के बारे में चर्चा कर रहे हैं, लेकिन साथ ही, हम वास्तव में इस बात से भी निराश थे कि हम हार गए और मैच के तीन दिन बचे थे. लेकिन दुर्भाग्य से मैच खत्म हो गया’.
उन्होंने कहा, ‘इसलिए मेरे विचार से अब हम अगले मैच की ओर बढ़ रहे हैं और हम इसकी भरपायी किस तरह करते हैं. हम इसके लिये सुनिश्चित कर सकते हैं कि हम चुनौती पेश करते हुए श्रृंखला को ड्रा करायें’.

पिच के स्पोर्ट में बोले गावस्कर

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने पिच में कमी नहीं निकाली. उन्होंने कहा कि बल्लेबाजों ने बेहद रक्षात्मक रवैये के कारण अपने विकेट गंवाए और उनमें से अधिकतर सीधी गेंदों पर आउट हुए.

गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने जीत का श्रेय भारतीय स्पिनरों अश्विन और पटेल  को दिया. उन्होंने कहा, ‘इसी पिच पर रोहित और क्राउली ने अर्धशतक जमाए. इंग्लैंड रन बनाने के बजाय विकेट बचाए रखने के बारे में सोच रहा था. अक्षर पटेल को श्रेय देना चाहिए जिस तरह से उसने खास गेंदों का उपयोग किया. अश्विन और अक्षर का प्रदर्शन शानदार था’.

वहीं इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ग्रीम स्वान (Graeme Swann) ने भी पिच पर निशाना नहीं साधा. उन्होंने केवल एक स्पिनर के साथ उतरने के लिए इंग्लैंड की आलोचना की.





Source link

The post IND VS ENG: Pitch Controversy पर ICC से BCCI की शिकायत करेगा इंग्लैंड? Chris Silverwood ने किया बड़ा खुलासा appeared first on Latest News In Hindi.



source https://www.hindinewslatest.in/sports/ind-vs-eng-pitch-controversy-%e0%a4%aa%e0%a4%b0-icc-%e0%a4%b8%e0%a5%87-bcci-%e0%a4%95%e0%a5%80-%e0%a4%b6%e0%a4%bf%e0%a4%95%e0%a4%be%e0%a4%af%e0%a4%a4-%e0%a4%95%e0%a4%b0%e0%a5%87%e0%a4%97%e0%a4%be/

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां