IND vs ENG: Joe Root को नॉट आउट देने पर भड़के Sunil Gavaskar, अंपायर के फैसले पर खड़े किए सवाल


नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच चेन्नई में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन अंपायरिंग का एक अजीब नजारा देखने को मिला. दिन के आखिरी सत्र में अक्षर पटेल (Axar Patel) की एक गेंद पर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) को नॉट आउट दिया गया, जिसके बाद इस बात की काफी आलोचना होने लगी. इसी बीच भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने भी कहा कि रूट को आउट दिया जाना चाहिए था.

क्या था मामला? 

दरअसल तीसरे दिन जब जो रूट (Joe Root) बल्लेबाजी कर रहे थे तो अक्षर पटेल (Axar Patel) की एक गेंद को ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने विकेट के पीछे लपका. इसके बाद पूरी टीम कैच की अपील करने लगी, लेकिन अंपायर ने उसे नॉट आउट करार दिया. इसके बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने रिव्यू लिया जिसमें गेंद बल्ले से नहीं लगी थी. लेकिन इसके बाद एलबीडब्ल्यू आउट भी चेक किया गया, जिसमें देखा गया कि गेंद स्टंप्स के ऊपर जाकर लगी है, लेकिन अंपायर्स कॉल की वजह से रूट को आखिर में नॉट आउट दिया गया.

गावस्कर के हिसाब से रूट आउट

इस मामले पर महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा कि यदि गेंद स्टंप्स पर थोड़ी भी लग रही है तो आउट दिया जाना चाहिए था. उन्होंने इंडिया टुडे से बातचीत में कहा, ‘हाँ, यह कुछ ऐसा है जिसे आईसीसी (ICC) को बाद में देखने की बजाए जल्द ही देखना होगा यह अंपायर्स कॉल एक बहुत ही विवादास्पद चीज है. जब एलबीडब्ल्यू की बात है और अगर गेंद बेल्स पर लग रही है तो आउट दिया जाना चाहिए, क्योंकि यह भी स्टंप्स का हिस्सा है. मेरे विचार में रूट को आउट दिया जाना चाहिए था.’

अंपायर से भिड़ गए थे कोहली

जो रूट (Joe Root) को नॉट आउट दिए जाने पर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) गुस्से में आ गए और काफी नाराज दिखे. थर्ड अंपायर का फैसला आने के बाद विराट ऑनफील्ड अंपायर नितिन मेनन (Nitin Menon) के पास पहुंच गए और दोनों के बीच बहस होने लगी. इस घटना का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहा है.





Source link

The post IND vs ENG: Joe Root को नॉट आउट देने पर भड़के Sunil Gavaskar, अंपायर के फैसले पर खड़े किए सवाल appeared first on Latest News In Hindi.



source https://www.hindinewslatest.in/sports/ind-vs-eng-joe-root-%e0%a4%95%e0%a5%8b-%e0%a4%a8%e0%a5%89%e0%a4%9f-%e0%a4%86%e0%a4%89%e0%a4%9f-%e0%a4%a6%e0%a5%87%e0%a4%a8%e0%a5%87-%e0%a4%aa%e0%a4%b0-%e0%a4%ad%e0%a5%9c%e0%a4%95%e0%a5%87-sunil-gavas/

Related Posts

टिप्पणी पोस्ट करें

Subscribe Our Newsletter