IND VS ENG: चेन्नई की पिच देख डर गए इंग्लैंड के Ben Foakes, कहा- स्पिनरों की तूती बोलेगी


चेन्नई: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट 13 से 17 फरवरी तक खेला जाएगा. इंग्लैंड ने पहला टेस्ट 227 रन से जीता. भारत चार मैचों की श्रृंखला में 0-1 से पीछे है और ऐसे में मेजबान टीम आगामी मैचों में अपने मजबूत पक्षों के अनुसार खेलना चाहेगी. वहीं मेहमान टीम जीत को दोहराने की फिराक में होगी. इस टेस्ट में पिच का रोल बेहद अहम रहेगा.

दूसरे टेस्ट में विकेटकीपर की भूमिका निभाने की तैयारी कर रहे इंग्लैंड के बेन फोक्स (Ben Foakes) का मानना है कि चेपक की नई पिच पर कम उछाल होगा और इससे इसी स्थान पर हुए पहले टेस्ट की तुलना में जल्दी टर्न मिल सकता है.

कैसी हो सकती है पिच?

पिच कैसी दिख रही है, इस बारे में पूछे जाने पर फोक्स (Ben Foakes) ने ऑनलाइन प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा, ‘यह पिछले मैच से अलग है. यह अगली मिट्टी है, गहरे रंग की मिट्टी. मुझे लगता है कि यह काफी धीमी हो सकती है और शायद कम उछाल मिले. लेकिन पिच को लेकर मेरे पास काफी अनुभव नहीं है लेकिन मुझे ऐसा लगता है’.

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत ने इन खिलाड़ियों को किया नजरअंदाज, हुआ नुकसान

पांच टेस्ट खेल चुके 27 साल के इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने पीटीआई के इस सवाल पर कि क्या पिच से सामान्य की तुलना में जल्दी टर्न मिलेगा, कहा, ‘मुझे विकेट पढ़ना आसान नहीं लगता. पिछला विकेट संभवत ढाई-तीन दिन तक काफी अच्छा खेला, शायद थोड़ा और अधिक. मुझे लगता है कि यह पिच थोड़ी जल्दी स्पिन लेगी. मैं इसे लेकर काफी आगे के बारे में नहीं सोचना चाहता और देखते हैं कि मैच के दिन क्या होता है और हम उसकी के अनुसार खेलने का प्रयास करेंगे’.

दूसरे टेस्ट के लिए तैयार हैं फोक्स 

इंग्लैंड की ओर से पिछला टेस्ट 2019 में खेलने वाले फोक्स (Ben Foakes) को अपने साथी खिलाड़ियों से टिप्स मिले हैं और उनका मानना है कि इससे अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) का सामना करने में मदद मिलेगी जो अच्छी फॉर्म में हैं.

उन्होंने कहा, ‘मैं पिछले मैच खेलने वाले खिलाड़ियों के साथ बात कर रहा था और चीजें समझने की कोशिश की और टिप्स ली. देखते हैं कि फायदा होता है या नहीं. इन्हें अपने खेल के अनुसार ढालने का प्रयास करुंगा. अपनी सीमाओं के अनुसार खेलूंगा’.

फोक्स (Ben Foakes) ने कहा कि लंबे ब्रेक के बाद हमेशा मन में संदेह रहता है लेकिन वह समझ सकते हैं कि जोस बटलर ने इस बीच शानदार प्रदर्शन किया.

यह पूछने पर कि क्या ऑफ स्पिनर डॉम बेस के सामने विकेट पर आगे खड़े होकर विकेटकीपिंग करना समस्या होगा, फोक्स ने कहा, ‘मुझे लगता है कि मैंने उसके सामने काफी विकेटकीपिंग नहीं की है. संभवत: लायंस (इंग्लैंड की ए टीम) के मुकाबले में उसके साथ खेला. नेट्स पर उसके सामने कीपिंग का काफी समय मिला. मैंने यहां और श्रीलंका में विकेटकीपिंग की’.

फोक्स (Ben Foakes) ने कहा कि हाल के समय में उन्हें काफी खेलने को नहीं मिला है इसलिए उन्हें अपने डीआरएस कौशल पर काम करना होगा और इसमें सुधार करना होगा.





Source link

The post IND VS ENG: चेन्नई की पिच देख डर गए इंग्लैंड के Ben Foakes, कहा- स्पिनरों की तूती बोलेगी appeared first on Latest News In Hindi.



source https://www.hindinewslatest.in/sports/ind-vs-eng-%e0%a4%9a%e0%a5%87%e0%a4%a8%e0%a5%8d%e0%a4%a8%e0%a4%88-%e0%a4%95%e0%a5%80-%e0%a4%aa%e0%a4%bf%e0%a4%9a-%e0%a4%a6%e0%a5%87%e0%a4%96-%e0%a4%a1%e0%a4%b0-%e0%a4%97%e0%a4%8f-%e0%a4%87%e0%a4%82/

Related Posts

टिप्पणी पोस्ट करें

Subscribe Our Newsletter