सऊदी अरब के Health Ministry ने देश में कोरोना की दूसरी लहर की चेतावनी दी

रियाद (लोकसत्य)। सऊदी अरब के स्वास्थ्य मंत्री तौफिग अल रबिया ने चेतावनी देते हुए कहा कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर संभव है तथा लोगों को मौजूदा निवारक उपायों का पालन करने की आवश्यकता है।

राबिया ने कहा, “हाल के सप्ताहों में हमने देश के ज्यादातर हिस्सों में कोरोना वायरस मामलों की संख्या में उल्लेखनीय और लगातार वृद्धि देखी गई है। जनवरी के पहले सप्ताह के आंकड़ों की तुलना में मामलों में दो सौ प्रतिशत वृद्धि देखी गई है इसका प्रमुख कारण सार्वजनिक सभाएँ हैं।”

उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर देश में कोविड-19 मामलों की संख्या में वृद्धि जारी रहती है, तो सऊदी अरब को एक ऐसी स्थिति से निपटना होगा जिसका कई देश सामना कर रहे है।

उन्होंने कहा कि अगर निवारक उपायों की अवहेलना जारी रही तो हमे कोरोना वायरस की दूसरी लहर का सामना करना होगा।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार सोमवार को देश कोरोना वायरस के 255 नए दर्ज किए हैं। एक महीने पहले दैनिक आंकड़ा 80 का था। सऊदी अरब में कोरोना संक्रमण के 368,300 से अधिक मामले है। जबकि देश में छह हजार से अधिक कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है।

The post सऊदी अरब के Health Ministry ने देश में कोरोना की दूसरी लहर की चेतावनी दी appeared first on Hindi News: हिन्दी न्यूज़, Latest News in Hindi, Breaking Hindi News, लेटेस्ट हिंदी न्यूज़, ब्रेकिंग न्यूज़ | Loksatya.



source https://www.loksatya.com/coronavirus/saudi-arabias-health-ministry-warns-of-second-wave-of-corona-in-the-country/

Related Posts

टिप्पणी पोस्ट करें

Subscribe Our Newsletter