England के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए Team India के इन गेंदबाजों में टक्कर, जानिए किसे मिलेगा मौका


चेन्नई: इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया (Team India) के लिए प्लेइंग इलेवन का सेलेक्शन करना बड़ा सिरदर्द होने वाला है. ऑस्ट्रेलिया (Australia) दौरे पर चोटिल होने के कारण भारतीय टीम से बाहर रहने के बाद तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) की इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट टीम में वापसी हुई है.  

भारतीय टीम मैनेजमेंट के सामने अब ईशांत शर्मा और मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) में से किसी एक को चुनने की चुनौती होगी. मोहम्मद सिराज ने ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर शानदार प्रदर्शन किया था, ऐसे में उन्हें टीम से बाहर रखना मुश्किल फैसला होगा. 

ईशांत शर्मा और मोहम्मद सिराज में टक्कर 

प्लेइंग इलेवन का चयन करते हुए भारत के पास अधिक विकल्प नहीं होंगे, लेकिन दूसरे तेज गेंदबाज की जगह के लिए अनुभवी ईशांत शर्मा को युवा मोहम्मद सिराज से कड़ी टक्कर मिलेगी. स्पिनरों की मददगार चेन्नई की विकेट को देखते हुए चेपॉक के मैदान पर होने वाले पहले टेस्ट मैच में दो तेज गेंदबाजों के साथ तीन स्पिनरों को उतरा जा सकता है.

यह दिलचस्प फैसला होगा कि पेस बॉलिंग अटैक की कमान संभालने वाले जसप्रीत बुमराह के जोड़ीदार के रूप में किसे चुना जाता है. ईशांत ने पिछले लगभग एक साल से लाल गेंद का क्रिकेट नहीं खेला है जबकि सिराज ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शानदार फॉर्म में थे, जहां उन्होंने ब्रिसबेन में एक पारी में पांच विकेट सहित तीन टेस्ट में कुल 13 विकेट चटकाए.

ईशांत ने हाल ही में प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की है, जहां उन्होंने चार सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी मैचों में कुल 14.1 ओवर गेंदबाजी की. उम्मीद है कि गेंदबाजी कोच अरूण अगले दो दिन में ईशांत और सिराज को लेकर फैसला करेंगे.

वॉशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल का मुकाबला 

दूसरा फैसला थोड़ा और मुश्किल हो सकता है जहां फॉर्म में चल रहे वॉशिंगटन सुंदर और बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल में से एक को सीनियर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव का साथ देने के लिए चुना जा सकता है.

वॉशिंगटन ने ब्रिसबेन में डेब्यू करते हुए अर्धशतक जड़ा और चार विकेट चटकाए, लेकिन उनकी मौजूदगी से टीम में दो एक जैसे स्पिनर होंगे लेकिन उनके अनुभव में काफी अंतर होगा.

हार्दिक पांड्या का सेलेक्शन मुश्किल 

अक्षर भी बल्लेबाजी में अपना दम दिखा सकते हैं जबकि वह रविंद्र जडेजा के समान विकल्प भी होंगे. इस बीच ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का क्वारंटीन आज यानी बुधवार को खत्म हो गया और वह टीम के साथ ट्रेनिंग के लिए जुड़ेंगे. 

हार्दिक पांड्या को भले ही पहले मैच में खेलने का मौका नहीं मिले, लेकिन वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल और इंग्लैंड में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज को देखते हुए उनके गेंदबाजी का बोझ बढ़ने की उम्मीद है.





Source link

The post England के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए Team India के इन गेंदबाजों में टक्कर, जानिए किसे मिलेगा मौका appeared first on Latest News In Hindi.



source https://www.hindinewslatest.in/sports/england-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%96%e0%a4%bf%e0%a4%b2%e0%a4%be%e0%a4%ab-%e0%a4%aa%e0%a4%b9%e0%a4%b2%e0%a5%87-%e0%a4%9f%e0%a5%87%e0%a4%b8%e0%a5%8d%e0%a4%9f-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%b2%e0%a4%bf/

Related Posts

टिप्पणी पोस्ट करें

Subscribe Our Newsletter