भारत और नेपाल के बीच बने झूला पुलों को खोलने की Central Government ने दी अनुमति

नैनीताल (लोकसत्य)। केंद्र सरकार ने भारत तथा नेपाल के बीच आवाजाही शुरू करने के लिए झूला पुलों को खोलने की अनुमति दे दी है। पिथौरागढ़ जिला प्रशासन की ओर से यह जानकारी दी गई है।

पिथौरागढ़ के जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदंडे की ओर से गुरुवार को जारी पत्र में कहा गया है कि केंद्र सरकार ने दोनों देशों के बीच लोगों की आवाजाही के लिए झूला पुलों को नियमित रूप से खोलने की अनुमति जारी कर दी है।

जिलाधिकारी की ओर से धारचूला, पिथौरागढ़ तथा डीडीहाट के उप जिलाधिकारियों के साथ ही सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (एसएसबी) के 11वीं तथा 55वीं वाहिनी के कमांडरों को एक पत्र लिखकर केन्द्र सरकार के निर्देश का अनुपालन सुनिश्चित करें के निर्देश दिए गए हैं। पत्र में केंद्र सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन का अनुपालन करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

उल्लेखनीय है कि भारत और नेपाल के बीच कोरोना महामारी के चलते हैं लगभग पिछले एक साल से सीमा पर आवाजाही बंद थी। दोनों देशों ने पिथौरागढ़ में स्थित धारचुला, डीडीहाट तथा पिथौरागढ़ के झूला पुलों को भी बंद कर दिया गया था।

The post भारत और नेपाल के बीच बने झूला पुलों को खोलने की Central Government ने दी अनुमति appeared first on Hindi News: हिन्दी न्यूज़, Latest News in Hindi, Breaking Hindi News, लेटेस्ट हिंदी न्यूज़, ब्रेकिंग न्यूज़ | Loksatya.



source https://www.loksatya.com/national/central-government-gives-permission-to-open-swing-flowers-made-between-india-and-nepal/

Related Posts

टिप्पणी पोस्ट करें

Subscribe Our Newsletter