उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश से गिरा पारा, मध्य प्रदेश में आज बरसेंगे ओले!


उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश से गिरा पारा, मध्य प्रदेश में आज बरसेंगे ओले!

MP के 9 जिलों में ओलावृष्टि हो सकती है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

उत्तर भारत (North India Weather Updates) के कई राज्यों में गुरुवार को हुई बारिश से तापमान में गिरावट देखने को मिली. अगले दो दिनों तक बारिश होने का अनुमान जताया गया है. वहीं पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी के चलते पारा गिर गया. दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब और हरियाणा के कई स्थानों पर बृहस्पतिवार को बारिश हुई, जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई. मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अधिकारियों के अनुसार, चंडीगढ़ में 6.6 मिलीमीटर (मिमी) बारिश दर्ज की गई और अधिकतम तापमान 16.5 डिग्री सेल्सियस रहा.

यह भी पढ़ें

मौसम विभाग के अनुसार, मध्य प्रदेश के 9 जिलों में शुक्रवार को कहीं-कहीं पर गरज के साथ बिजली चमकने और ओले गिरने की संभावना है. IMD के भोपाल कार्यालय के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक पी के साहा ने बताया कि जिन 9 जिलों में कहीं-कहीं पर गरज के साथ बिजली चमकने और ओले गिरने की संभावना है, उनमें- ग्वालियर, दमोह, सागर, दतिया, टीकमगढ़, छतरपुर, भिंड, मुरैना एवं श्योपुर शामिल हैं. उन्होंने कहा कि इन सभी जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.

Weather Today: जल्द मिलेगी ठंड से राहत, लेकिन अगले कुछ दिनों में इन राज्यों में बारिश के आसार

हिमाचल प्रदेश में शिमला, कुफरी, मनाली, डलहौजी और नारकंडा समेत पर्यटन स्थलों पर बीते दिन ताजा बर्फबारी हुई. शिमला स्थित मौसम विज्ञान विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि बृहस्पतिवार को ज्यादातर स्थानों पर बर्फबारी हुई. उन्होंने बताया कि शिमला जिले के ज्यादातर हिस्सों में हल्की से भारी बर्फबारी हुई. शिमला सिटी में बृहस्पतिवार को 2021 की पहली बर्फबारी हुई. उन्होंने कहा कि राज्य में तापमान कई डिग्री नीचे चला गया और बर्फ के कारण कई सड़कें बंद हो गईं.

यूपी, बिहार, पंजाब समेत अन्य राज्यों में छाया बेहद घना कोहरा, कई ट्रेनों की रफ्तार पड़ी धीमी

Newsbeep

मनमोहन सिंह ने कहा कि लाहौल और स्पीति के प्रशासनिक केंद्र केलोंग में पारा शून्य से 6.3 डिग्री सेल्सियस नीचे चला गया और यह राज्य में सबसे ठंडा स्थान रहा. वहीं जम्मू-कश्मीर के भी कई जिलों में बीते दिन बर्फबारी हुई. हिमपात के चलते सड़कें बर्फ की चादर से पटी हुई नजर आईं. इस वजह से यातायात भी प्रभावित हुआ.

VIDEO: किसानों के लिए मुसीबत पर मुसीबत, दिल्ली की कंपकपाती ठंड और बारिश



Source link

The post उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश से गिरा पारा, मध्य प्रदेश में आज बरसेंगे ओले! appeared first on Latest News In Hindi.



source https://www.hindinewslatest.in/national/%e0%a4%89%e0%a4%a4%e0%a5%8d%e0%a4%a4%e0%a4%b0-%e0%a4%ad%e0%a4%be%e0%a4%b0%e0%a4%a4-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%95%e0%a4%88-%e0%a4%b0%e0%a4%be%e0%a4%9c%e0%a5%8d%e0%a4%af%e0%a5%8b%e0%a4%82-%e0%a4%ae/

Related Posts

टिप्पणी पोस्ट करें

Subscribe Our Newsletter