किसान आंदोलन: हरियाणा कृषि मंत्री के बिगड़े बोल पर बवाल, कहा- किसान घर पर भी मरते



डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। किसान आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले लोगों को लेकर हरियाणा के कृषि मंत्री ने एक विवादित बयान दिया, जिसके बाद बवाल मच गया और मंत्री जेपी दलाल को माफी मांगनी पड़ी। दरअसल कृषि मंत्री जेपी दलाल ने भिवानी में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक सवाल पर कहा था कि, ये जो 200 किसान मरे हैं, अगर घर पर होते तो भी मरते, यहां नहीं मर रहे हैं क्या।

अब मंत्री ने माफी मांगते हुए कहा कि, “मेरे बयान का गलत अर्थ निकाला गया। मैंने संवेदना प्रकट की थी। दोबारा से करता हूं। किसी की आकस्मिक मौत हो, तो कष्ट होता हैं। जहां तक शहीद का दर्जा देने की बात हैं, तो सिर्फ सेना के जवान को दिया जाता हैं। अगर फिर भी मेरी बातों से किसी को कष्ट हुआ, तो मैं क्षमा याचना करता हूं।”

कृषि मंत्री का पूरा विवादित बयान

मंत्री जेपी दलाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा था कि, ये जो 200 किसान मरे हैं, अगर घर पर होते तो भी मरते। यहां नहीं मर रहे हैं क्या? ‘लाख दो लाख में से 200 छह महीने में नहीं मरते हैं क्या? कोई हार्ट अटैक से मर रहा हैं, कोई बुखार से मर रहा हैं।’ ‘मुझे ये बता दो कि, हिंदुस्तान की एवरेज उम्र कितनी है? और साल के कितने मरते हैं। ये एक्सिडेंट में नहीं मरे हैं। स्वेच्छा से मरे हैं।’ किसानों के प्रति संवेदना को लेकर किए गए सवाल पर जेपी दलाल ने मुस्कुराते हुए जवाब दिया कि, पूरे 135 करोड़ लोगों के प्रति उनकी संवेदनाएं हैं। साथ ही मारे गए लोगों के प्रति हार्दिक संवेदना होने की बात भी कही। मंत्री की इस बात को सुनकर आस-पास बैठे लोग ठहाके लगाते हुए नजर आए। 

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने दी प्रतिक्रिया

जेपी दलाल के इस बयान को लेकर बवाल मच गया, जिसके बाद कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने भी उनके इस बयान पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की और जेपी दलाल का वीडियो शेयर करते हुए लिखा,आंदोलन में संघर्षरत अन्नदाताओं के लिए इन शब्दों का प्रयोग एक संवेदनहीन और संस्कारहीन व्यक्ति ही कर सकता है। शर्म, मगर इनको आती नहीं। पहले किसानों को पाकिस्तान व चीन समर्थक बताने वाले हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल को कैबिनेट से बर्खास्त किया जाना चाहिए। 

 





Source link

The post किसान आंदोलन: हरियाणा कृषि मंत्री के बिगड़े बोल पर बवाल, कहा- किसान घर पर भी मरते appeared first on Latest News In Hindi.



source https://www.hindinewslatest.in/national/%e0%a4%95%e0%a4%bf%e0%a4%b8%e0%a4%be%e0%a4%a8-%e0%a4%86%e0%a4%82%e0%a4%a6%e0%a5%8b%e0%a4%b2%e0%a4%a8-%e0%a4%b9%e0%a4%b0%e0%a4%bf%e0%a4%af%e0%a4%be%e0%a4%a3%e0%a4%be-%e0%a4%95%e0%a5%83%e0%a4%b7/

Related Posts

टिप्पणी पोस्ट करें

Subscribe Our Newsletter