ममता ने चुनाव आयोग के निर्णय पर दागे सवाल

कोलकाता (लोकसत्य)। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने राज्य में आठ चरणों में चुनाव कराने के चुनाव आयोग के फैसले पर सवालिया निशान लगाते हुए शुक्रवार को दावा किया कि तृणमूल आखिरकार विजेता साबित होगी।

बनर्जी ने चुनाव की घोषणा को लेकर मीडियाकर्मियों से कहा कि तमिलनाडु और केरल जैसे राज्यों में एक चरण में चुनाव कराये जा रहे हैं जबकि बंगाल के लिए आठ चरणों की घोषणा की गयी। यहां तक कि कुछ जिलों में 24 दिन लंबे चलने वाले तीन चरणों में चुनाव की तिथियां घोषित की गई हैं।

उन्होंने कहा, “उन्होंने राज्य के जिलों को पार्ट-1 और पार्ट-2 के तहत विभाजित किया गया है। चूंकि दक्षिण 24 परगना में हम काफी शक्तिशाली हैं, वहां तीन चरणों में चुनाव कराये जा रहे हैं। वे अब हमें बीए पार्ट-1, पार्ट -2 का पाठ पढ़ा रहे हैं।”

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा की सुविधा के लिए निर्णय लिया गया। उन्होंने कहा, “क्या यह पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह की सलाह से किया गया है? क्या यह ऐसा ही हुआ है। उनके चुनाव प्रचार को सुविधाजनक बनाने के लिए क्या ऐसा किया गया? ताकि वे असम और तमिलनाडु को पहले ही खत्म कर सकें और उसके बाद बंगाल आ सकें? इससे भाजपा को कभी मदद नहीं मिलेगी। हम उन्हें ध्वस्त कर देंगे।”

बनर्जी ने कहा कि वह बंगाल की बेटी हैं और राज्य के हर कोने और नुक्कड़ को जानती हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा लोगों को धर्म और जाति के आधार पर बांटने की कोशिश कर रही है।

उन्होंने कहा, “वे (भाजपा) हिंदू-मुस्लिम की तर्ज पर लोगों को बांट रहे रहे हैं। खेल जारी है। हम खेलते हैं और जीतते हैं। वे पूरे देश को विभाजित कर रहे हैं। लेकिन मैं आपको बता दूं, मैं बंगाल को बहुत अच्छी तरह से जानती हूं और आखिरकार हम जीत हासिल करेंगे और आपको इसके लिए मुझे पुरस्कृत करना होगा।”

The post ममता ने चुनाव आयोग के निर्णय पर दागे सवाल appeared first on Hindi News: हिन्दी न्यूज़, Latest News in Hindi, Breaking Hindi News, लेटेस्ट हिंदी न्यूज़, ब्रेकिंग न्यूज़ | Loksatya.



source https://www.loksatya.com/states/mamta-questioned-the-decision-of-the-election-commission/

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां