ममता सरकार युवाओं के साथ वैसा ही बर्ताव कर रही है जैसा मोदी सरकार किसानों के साथ कर रही: सीताराम येचुरी


ममता सरकार युवाओं के साथ वैसा ही बर्ताव कर रही है जैसा मोदी सरकार किसानों के साथ कर रही: सीताराम येचुरी

माकपा महासचिव सीताराम येचुरी (फाइल फोटो)

कोलकाता:

माकपा महासचिव सीताराम येचुरी (Sitaram Yechury) ने शुक्रवार को कहा कि जिस प्रकार का व्यवहार नरेन्द्र मोदी सरकार (Modi Government) आंदोलनरत किसानों के साथ कर रही है, वही बर्ताव ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) नीत पश्चिम बंगाल सरकार, राज्य के छात्रों और युवाओं के साथ कर रही है. इसके साथ ही येचुरी ने कोलकाता में वाम कार्यकर्ताओं पर पुलिस कार्रवाई की निंदा की. येचुरी ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि केंद्र सरकार को कृषि कानूनों को वापस लेना चाहिए और कृषि सुधार के मुद्दों पर हितधारकों के साथ चर्चा करने बाद ही नए कानून लाने चाहिए.

यह भी पढ़ें

सरकार का आंदोलनकारी किसानों के प्रति व्यवहार मानवता पर कलंक : सीताराम येचुरी

उन्होंने वाम कार्यकर्ताओं पर पुलिस कार्रवाई की निंदा करते हुए दावा किया कि 12 घंटे का बंगाल बंद सफल रहा. इससे पहले शुक्रवार को येचुरी ने पश्चिम बंगाल की सरकार पर वाम कार्यकर्ताओं के खिलाफ सख्त रुख अपनाने का आरोप लगाया था. येचुरी ने ट्विटर पर एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा था कि, ‘‘बंगाल के युवा का इरादा पक्का है. सख्ती से निपटने की रणनीति उन्हें पीछे नहीं धकेल सकती. यह तस्वीर हजारों शब्द कह रही है. विरोध और तेज होगा.”

पश्चिम बंगाल में आज ‘लेफ्ट’ ने बुलाया बंद, पुलिस कार्रवाई का विरोध

बताते चलें कि अगले कुछ हफ्तों बाद पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections 2021) होने वाले हैं. BJP ने चुनाव में 200 सीटें जीतने को लेकर अभियान चलाया हुआ है. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) लगातार राज्य का दौरा कर रहे हैं. वहीं चुनाव से पहले दल-बदल का खेल भी जारी है. TMC के कई दिग्गज नेता पाला बदलते हुए बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. ममता सरकार में मंत्री रहे शुभेंदु अधिकारी समेत कई नेताओं ने हाल ही में TMC छोड़ बीजेपी का दामन थामा था. वहीं TMC अध्यक्ष ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने दावा किया कि आगामी चुनाव में वह भारी बहुमत से एक बार फिर सरकार बनाएंगी.

Video: खबरों की खबर : बंगाल की चुनावी जंग क्या तृणमूल असली और डुप्लीकेट के बीच होगी?

Newsbeep

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

The post ममता सरकार युवाओं के साथ वैसा ही बर्ताव कर रही है जैसा मोदी सरकार किसानों के साथ कर रही: सीताराम येचुरी appeared first on Latest News In Hindi.



source https://www.hindinewslatest.in/national/%e0%a4%ae%e0%a4%ae%e0%a4%a4%e0%a4%be-%e0%a4%b8%e0%a4%b0%e0%a4%95%e0%a4%be%e0%a4%b0-%e0%a4%af%e0%a5%81%e0%a4%b5%e0%a4%be%e0%a4%93%e0%a4%82-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%b8%e0%a4%be%e0%a4%a5-%e0%a4%b5/

Related Posts

टिप्पणी पोस्ट करें

Subscribe Our Newsletter