बिहार कैबिनेट का विस्तार आज : BJP के 9 और JDU के होंगे 8 मंत्री


बिहार कैबिनेट का विस्तार आज : BJP के 9 और JDU के होंगे 8 मंत्री

पटना:

नीतीश कुमार को पांचवीं बार बिहार की सत्ता संभाले हुए 80 दिन हो चुके हैं. मंगलवार को उनकी कैबिनेट का विस्तार होना है, जिसपर काफी वक्त से सबकी नजरें हैं. आज दोपहर में कैबिनेट विस्तार की घोषणा होगी. संभावना जताई जा रही है कि बीजेपी इस विस्तार में नौ सीटें मिलेंगी, वहीं नीतीश की पार्टी के लिए आठ सीटें रखी गई हैं. दोनों के बीच अंतर बहुत कम तो है, लेकिन यह शक्ति के समीकरण को उलटने वाले विधानसभा चुनावों के नतीजों की याद दिलाता है, जब बीजेपी ने बिहार में 74 सीटें जीती थीं, बल्कि जेडीयू बस 43 सीटें ही बटोर पाई थी.

यह भी पढ़ें

ऐसा माना जा रहा है कि इस विस्तार में बीजेपी के नेता शहनवाज़ हुसैन को कैबिनेट की सीट दी जा सकती है. हुसैन केंद्रीय मंत्री रह चुके हैं और बिहार में मंत्री पद की शपथ लेंगे. इसके पहले वो निर्विरोध MLC बने हैं. उनके अलावा बीजेपी के बांकीपुर के विधायक नितिन नवीन, गोपालगंज के विधायक सुभाष सिंह, रामनगर की विधायक भागीरथी देवी और बनमखी के विधायक कृष्णा कुमार को जगह दी जा सकती है. 

Newsbeep

वहीं, जेडीयू से श्रवण कुमार संजय झा जैसे नीतीश कुमार के वरिष्ठ सहयोगी हो सकते हैं. इनके अलावा लेसी सिंह, सुनील कुमार और बीएसपी से शामिल हुए जामा खान का नाम संभावित मंत्रि‍यों में कंफर्म माना जा रहा है. 

सोमवार को पत्रकारों से बातचीत में नीतीश कुमार ने कहा था, ‘जब भी मुझे बीजेपी से लिस्ट मिल जाएगी, हम कैबिनेट विस्तार करेंगे.’ उनके बयानों से बिहार में पावर शिफ्ट का आभास हो रहा था.



Source link

The post बिहार कैबिनेट का विस्तार आज : BJP के 9 और JDU के होंगे 8 मंत्री appeared first on Latest News In Hindi.



source https://www.hindinewslatest.in/national/%e0%a4%ac%e0%a4%bf%e0%a4%b9%e0%a4%be%e0%a4%b0-%e0%a4%95%e0%a5%88%e0%a4%ac%e0%a4%bf%e0%a4%a8%e0%a5%87%e0%a4%9f-%e0%a4%95%e0%a4%be-%e0%a4%b5%e0%a4%bf%e0%a4%b8%e0%a5%8d%e0%a4%a4%e0%a4%be%e0%a4%b0/

Related Posts

टिप्पणी पोस्ट करें

Subscribe Our Newsletter