weather: कोहरे के आगोश में राजधानी दिल्ली

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में लोगों ने सोमवार को घने कोहरे के आगोश में आंखें खोलीं। कम दृश्यता के कारण यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा, जिससे दिन के शुरुआती घंटों में यातायात की गति धीमी रही।

weather department के अनुसार राजधानी में सर्द मौसम जारी रहने के साथ-साथ न्यूनतम तापमान 11 डिग्री और आर्द्रता का स्तर 100 प्रतिशत रहा, हालांकि सुबह 10 बजे 13.6 डिग्री तापतान दर्ज किया गया।

मौसम विभाग ने बताया कि शाम ढलते-ढलते तापमान और गिर सकता है। इसके लगभग 18 डिग्री रहने की संभावना है। विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटों में सफदरजंग केंद्र में 14.8 मिलीमीटर, पालम केंद्र में 5.3, लोदी रोड में 18.6 मिमी और आयानगर में 15.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गयी है।

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि रविवार को हुयी बारिश ने शहर की हवा की गुणवत्ता में सुधार किया है। आज सुबह करीब नौ बजे हवा के सूचकांक मूल्य में गिरावट से यह 153 रहा।गरज चमक के साथ बारिश और अधिकतम तापमान 18 डिग्री के आसपास रहने की संभावना जतायी है।

The post weather: कोहरे के आगोश में राजधानी दिल्ली appeared first on Hindi News: हिन्दी न्यूज़, Latest News in Hindi, Breaking Hindi News, लेटेस्ट हिंदी न्यूज़, ब्रेकिंग न्यूज़ | Loksatya.



source https://www.loksatya.com/national/weather-capital-fog-in-the-fog/

Related Posts

टिप्पणी पोस्ट करें

Subscribe Our Newsletter