पांच जनवरी से पुन: Rashtrapati Bhavan museum में होगी चहल पहल

नई दिल्ली (लोकसत्य)। कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के कारण गत वर्ष 13 मार्च से बंद Rashtrapati Bhavan museum पांच जनवरी से फिर से आम जनता के लिए खोल दिया जायेगा।

राष्ट्रपति भवन की ओर से शुक्रवार को जारी विज्ञप्ति के अनुसार, यह संग्रहालय पांच जनवरी से पुन: खुल जायेगा। यहां सोमवार और सरकारी अवकाश को छोड़कर आम जनता किसी भी दिन आ सकती है। इसके लिए राष्ट्रपति सचिवालय और संग्रहालय से संबंधित वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन बुकिंग की जा सकती है, जिसके लिए पहले की तरह, प्रति आगंतुक से 50 रुपये का मामूली पंजीकरण शुल्क लिया जाएगा। पहले से उपलब्ध स्पॉट बुकिंग को अस्थायी रूप से निलंबित रखा गया है।

भ्रमण के दौरान, आगंतुकों को मास्क पहनने, सामाजिक दूरी बनाए रखने, आरोग्य सेतु ऐप इंस्टॉल करने जैसे कोविड प्रोटोकॉल से जुड़े नियमों को पालन करने की सलाह दी गयी है।

राष्ट्रपति भवन संग्रहालय परिसर इतिहास को कहानी के रूप में दर्शाने वाला एक संग्रहालय है जिसमें कला, संस्कृति, विरासत और इतिहास के उत्तम प्रतीकों और अमूल्य कलाकृतियों को प्रदर्शित किया गया है।

The post पांच जनवरी से पुन: Rashtrapati Bhavan museum में होगी चहल पहल appeared first on Hindi News: हिन्दी न्यूज़, Latest News in Hindi, Breaking Hindi News, लेटेस्ट हिंदी न्यूज़, ब्रेकिंग न्यूज़ | Loksatya.



source https://www.loksatya.com/national/from-january-5-the-rashtrapati-bhavan-museum-will-again-have-a-stir/

Related Posts

टिप्पणी पोस्ट करें

Subscribe Our Newsletter