Joe Biden के शपथ ग्रहण समारोह में Lady Gaga और Jennifer Lopez सहित कई कलाकार देंगे प्रस्तुति


वॉशिंगटन:  नवनिर्वाचित अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) के शपथ ग्रहण समारोह में हॉलीवुड के दिग्गज कलाकार परफॉर्म करते नजर आएंगे. 20 जनवरी को होने वाले इस कार्यक्रम में मशहूर पॉप सिंगर लेडी गागा (Lady Gaga) और जेनिफर लोपेज (Jennifer Lopez) अपनी शानदार प्रस्तुतियों से समां बांधेंगी. बता दें कि लेडी गागा ने चुनाव प्रचार के दौरान खुलकर बाइडेन का समर्थन किया था. वहीं, शपथ ग्रहण के लिए सुरक्षा व्यवस्था भी चौकस कर दी गई है. डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों द्वारा हिंसा फैलाने की आशंका को देखते हुए राजधानी में अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किया गया है.

राष्ट्रगान गाएंगी Gaga 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, लेडी गागा (Lady Gaga) 20 जनवरी को जो बाइडेन (Joe Biden) के शपथ ग्रहण समारोह में राष्ट्रगान गाएंगी. वहीं, जेनिफर लोपेज एक अलग म्यूजिकल परफार्मेंस देंगी. इसके अलावा, ‘सेलिब्रेटिंग अमेरिका’ नाम के 90 मिनट के प्राइम-टाइम कार्यक्रम में अमेरिकी संगीतकार जॉन बॉन जोवी, डेमी लोवाटो, जस्टिन टिम्बरलेक और चींटी क्लीमन्स भी शरीक होंगे. गागा की तरह लोपेज ने भी अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में जो बाइडेन का समर्थन किया था. इस समारोह के बाद मशहूर हॉलीवुड एक्टर और कॉमेडियन टॉम हैंक्स एक विशेष टेलीविजन शो को होस्ट करेंगे.

ये भी पढ़ें -Bird Flu: 13000 किमी उड़कर आए Pigeon को Australia देगा मौत, बीमारी फैलाने की आशंका के चलते जारी किया फरमान

समर्थक फैला सकते हैं हिंसा

सिंगर लेडी गागा कई बार जो बाइडेन के साथ नजर आ चुकी हैं. 2016 में वह बाइडेन के साथ यौन उत्पीड़न से निपटने के लिए एक कार्यक्रम में शरीक हुईं थीं. जबकि जेनिफर लोपेज ने अक्टूबर में उनके साथ एक वर्चुअल चैट में हिस्सा लिया था. उधर, कैपिटल हिल हिंसा को ध्यान में रखते हुए वॉशिंगटन के सभी प्रमुख व्यवसायिक केंद्रों की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. खुफिया एजेंसियों ने आशंका जताई है कि ट्रंप समर्थक 20 जनवरी को कई जगह हिंसा फैला सकते हैं. FBI कई लोगों पर नजर रखी हुई है और जल्द ही कुछ गिरफ्तारियां भी हो सकती हैं.

19 को होगा Trump का फैसला

प्रतिनिधि सभा में महाभियोग प्रस्ताव पारित होने के बाद अब सबकी निगाहें सीनेट पर टिक गई हैं. उच्च सदन यानी सीनेट में 19 जनवरी को प्रस्ताव पेश किया जाएगा. यदि यहां भी महाभियोग प्रस्ताव पास हो जाता है तो डोनाल्ड ट्रंप को राष्ट्रपति पद से हटाया जाएगा. हालांकि, वैसे भी उनका कार्यकाल 20 जनवरी को समाप्त हो रहा है. गौरतलब है कि प्रतिनिधि सभा में महाभियोग के पक्ष में वोट करने वालों में 10 रिपब्लिकन सांसद भी शामिल थे.  

 





Source link



source https://www.hindinewslatest.in/international/joe-biden-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%b6%e0%a4%aa%e0%a4%a5-%e0%a4%97%e0%a5%8d%e0%a4%b0%e0%a4%b9%e0%a4%a3-%e0%a4%b8%e0%a4%ae%e0%a4%be%e0%a4%b0%e0%a5%8b%e0%a4%b9-%e0%a4%ae%e0%a5%87%e0%a4%82-lady-gaga/

Related Posts

टिप्पणी पोस्ट करें

Subscribe Our Newsletter