IND VS AUS: Team India के खिलाड़ियों की हालत का जिम्मेदार कौन? Adam Gilchrist ने लगाए गंभीर आरोप


ब्रिसबेन: ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) ने कहा कि भारतीयों के जज्बे पर सवाल नहीं उठाया जा सकता है लेकिन उसे इतने अधिक खिलाड़ियों के चोटिल होने के कारणों का पता लगाना चाहिए, जिससे चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला के दौरान उसे परेशानी में डाला.

भारत के कई खिलाड़ी इस दौरे में चोटिल हुए और आलम यह था कि शुक्रवार से शुरू हुए चौथे टेस्ट मैच के लिए फिट एकादश उतारना मुश्किल हो गया था.

एडम गिलक्रिस्ट ने उठाए सवाल

एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) ने फॉक्स स्पोर्ट्स से कहा, ‘उन्हें इस दौरे में जैसी प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना करना पड़ा वह उल्लेखनीय है. उन्हें यह पता करना चाहिए कि इतने अधिक खिलाड़ी चोटिल क्यों हुए’.

उन्होंने कहा, ‘उन्हें ऑस्ट्रेलियाई तेज आक्रमण के कारण चोटें नहीं लगी बल्कि मांसपेशियों में खिंचाव जैसी समस्याओं से जूझना पड़ा. उन्हें यह पता करना होगा कि ऐसा क्यों हुआ और ये उनके नियंत्रण में थी या नहीं’.

Dhanshree की खूबसूरत तस्वीरें देख खुद को कमेंट करने से रोक नहीं पाए Yuzvendra Chahal, देखें तस्वीरें

भारतीय टीम को शुक्रवार को एक और झटका लगा जब तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को मांसपेशियों में खिंचाव के कारण मैदान छोड़ना पड़ा.

कई खिलाड़ियों के चोटिल होने के बावजूद भारत ने अभी तक श्रृंखला 1-1 से बराबर रखी है.

गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) ने कहा, ‘लेकिन आप उनके जज्बे और कभी हार नहीं मानने की अदम्य इच्छाशक्ति पर सवाल नहीं उठा सकते हैं’.

आधी से ज्यादा टीम हुई चोटिल 

सिडनी टेस्ट के बाद टीम इंडिया (Team India) के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah), रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin), ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) चोटिल हो गए. ऐसे में ये तीनों खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टेस्ट में हिस्सा नहीं ले पाए. 

केएल राहुल (KL Rahul) पहले से चोटिल थे. उमेश यादव (Umesh Yadav) और मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) भी चोट के चलते बाहर हो चुके हैं. इसके अलावा इशांत शर्मा सीरीज का हिस्सा नहीं बन सके क्योंकि वो भी चोट से जूझ रहे थे. 





Source link



source https://www.hindinewslatest.in/sports/ind-vs-aus-team-india-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%96%e0%a4%bf%e0%a4%b2%e0%a4%be%e0%a4%a1%e0%a4%bc%e0%a4%bf%e0%a4%af%e0%a5%8b%e0%a4%82-%e0%a4%95%e0%a5%80-%e0%a4%b9%e0%a4%be%e0%a4%b2%e0%a4%a4-%e0%a4%95/

Related Posts

टिप्पणी पोस्ट करें

Subscribe Our Newsletter