IND VS AUS Brisbane Test: टीम इंडिया के अच्छे प्रदर्शन के बाद भी ऑस्ट्रेलिया की जीत पक्की! जानिए ये रिकॉर्ड्स


ब्रिसबेन: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच चौथे टेस्ट का घमासान जारी है. सीरीज 1-1 से बराबर है ऐसे में ये मुकाबला तय करेगा की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी किस टीम के पास जाएगी. मुकाबला जारी है और ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी पकड़ मजबूत बना ली है. टीम इंडिया (Team India) के ज्यादातर खिलाड़ी चोटिल है और कहा जा सकता है कि ये भारत की युवा टीम है. इसमें कोई दोहराए की बात नहीं है कि भारत का प्रदर्शन अच्छा रहा है लेकिन ब्रिसबेन टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम जीत की राह पर है.

ऑस्ट्रेलिया का ‘350’ का संजोग 

गाबा (The Gabba) का मैदान ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए बेहद खास रहा है. कंगारुओं ने इस मैदान पर 63 मैच खेले है. जिसमें से उसने 40 में जीत दर्ज की है और 8 में उसे हार का सामना करना पड़ा है. 13 मैच ड्रॉ रहे हैं जबकि एक मैच ट्राई हुआ है.

वहीं इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया टीम (Australia team) भारत से कभी नहीं हार है. इस मैदान पर इन दोनों टीमों के बीच 7 मैच खेले गए हैं, जिसमें से 5 मैच में कंंगारुओं ने बाजी मारी है जबकि 1 मैच ड्रॉ रहा है.

IND VS AUS: फिजियो की गलती और हारेगी टीम इंडिया! अब Sourav Ganguly उठा सकते हैं ये कदम

सिर्फ इस रिकॉर्ड को देखकर ये कहना मुश्किल होगा की, ऑस्ट्रेलियाई टीम इस मैच में जीत दर्ज कर सकती है. दरअसल अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम के इतिहास को देखे तो ब्रिसबेन के इस मैदान पर कंगारुओं ने जब भी पहली पारी में 350 रन के स्कोर से ज्यादा बनाए हैं, वो मुकाबला कभी नहीं हारी.

जी हां, ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia team) का रिकॉर्ड है और भारत के लिए ये मुसीबत बन सकता है. इस मुकाबले की पहली पारी में कंगारुओं ने 350 का आंकाड़ा पार कर लिया है. उन्होंने पहले बल्लेबाजी करते हुए 369 रन बना लिए हैं.

ऑस्ट्रेलिया की पकड़ मजबूत

भारत के खिलाफ चोथे टेस्ट में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia team) ने बल्लेबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी कंगारू टीम ने अच्छी शुरुआत की. टीम के बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ने जबरदस्त बल्लेबजी की और शतक पूरा किया. मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट खोकर 274 रन बना लिए. 

दूसरे दिन कप्तान टिम पेन (Tim Paine) ने पारी को आगे बढ़ाया और अपना अर्धशतक पूरा किया. हालांकि उसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम की पारी जल्दी समाप्त हो गई, लेकिन पहली पारी में कंगारुओं ने अपनी पकड़ मजबूत बना ली है.ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 369 रन बना लिए हैं.





Source link



source https://www.hindinewslatest.in/sports/ind-vs-aus-brisbane-test-%e0%a4%9f%e0%a5%80%e0%a4%ae-%e0%a4%87%e0%a4%82%e0%a4%a1%e0%a4%bf%e0%a4%af%e0%a4%be-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%85%e0%a4%9a%e0%a5%8d%e0%a4%9b%e0%a5%87-%e0%a4%aa%e0%a5%8d/

Related Posts

टिप्पणी पोस्ट करें

Subscribe Our Newsletter