फरवरी तक टली Goa Congress के बागी विधायकों के मामले में सुनवाई

नई दिल्ली। Supreme court ने गोवा में कांग्रेस के 10 बागी विधायकों को अयोग्य ठहराये जाने संबंधी Petition की सुनवाई सोमवार को फरवरी तक के लिए स्थगित कर दी।

गोवा कांग्रेस अध्यक्ष Girish Chodankar ने इन बागी विधायकों को दल-बदल कानून के तहत अयोग्य ठहराये जाने के मामले में speaker of the Assembly को दिशानिर्देश जारी करने की मांग की है।

श्री चोडणकर की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता Kapil Sibal ने मुख्य न्यायाधीश शरद अरविंद बोबडे, न्यायमूर्ति ए एस बोपन्ना और न्यायमूर्ति वी. रमासुब्रमण्यम की खंडपीठ के समक्ष दलील दी कि भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए कांग्रेस के बागी विधायकों को अयोग्य ठहराये जाने संबंधी याचिका 2019 में दायर की गयी थी और करीब डेढ साल बीत जाने के बाद भी गोवा विधानसभा अध्यक्ष ने कोई फैसला नहीं किया है।

सिब्बल ने कहा कि 11 अगस्त 2020 को याचिका की सुनवाई दो सप्ताह बाद करने का Supreme court रजिस्ट्री को निर्देश जाने के बाद भी याचिका लंबे समय तक सूचीबद्ध नहीं की गयी। विधानसभा अध्यक्ष की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता मुकुल रोहतगी ने श्री सिब्बल की इस दलील का पुरजोर विरोध किया।

इस बीच खंडपीठ ने कहा कि याचिका सूचीबद्ध नहीं होने के पीछे कोई निहित स्वार्थ नहीं है। न्यायालय ने मामले की सुनवाई फरवरी तक के लिए स्थगित कर दी।

The post फरवरी तक टली Goa Congress के बागी विधायकों के मामले में सुनवाई appeared first on Hindi News: हिन्दी न्यूज़, Latest News in Hindi, Breaking Hindi News, लेटेस्ट हिंदी न्यूज़, ब्रेकिंग न्यूज़ | Loksatya.



source https://www.loksatya.com/top-news/hearing-in-the-case-of-rebel-mlas-of-goa-congress-postponed-till-february/

Related Posts

टिप्पणी पोस्ट करें

Subscribe Our Newsletter