Farmers Movement में कोविड प्रोटोकॉल पालन कराने का केंद्र को निर्देश

नई दिल्ली (लोकसत्य)। उच्चतम न्यायालय ने राजधानी की सीमा पर एक महीने से अधिक समय से जारी किसान आंदोलन के कारण कोरोना महामारी का संक्रमण बढ़ने की आशंका को लेकर गुरुवार को चिंता जतायी।

मुख्य न्यायाधीश शरद अरविंद बोबडे की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने केंद्र सरकार से कहा कि वह किसान आंदोलन में कोरोना महामारी से बचने के लिए नियमों का सख्ती से पालन कराये। न्यायमूर्ति बोबडे ने कहा, “हमें नहीं पता कि किसान कोविड-19 से सुरक्षित हैं या नहीं? लेकिन यदि नियमों का पालन नहीं किया गया तो तबलीगी जमात की तरह दिक्कत हो सकती है।”

न्यायमूर्ति बोबडे ने तबलीगी जमात से जुड़े मामले की सुनवाई के दौरान टिप्पणी की, “पहले तबलीगी जमा हुए फिर अब किसान जमा हो गए। मुझे नहीं पता कि किसानों को कोविड से सुरक्षा के क्या उपाय किये गये हैं? हमें मुख्य समस्या पर बात करनी होगी।”

उन्होंने केंद्र से कहा कि वह यह सुनिश्चित करे कि किसान आंदोलन में कोविड प्रोटोकॉल का पालन हो रहा है। इस पर सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि वहां नियमों का पालन नहीं हो रहा है।

The post Farmers Movement में कोविड प्रोटोकॉल पालन कराने का केंद्र को निर्देश appeared first on Hindi News: हिन्दी न्यूज़, Latest News in Hindi, Breaking Hindi News, लेटेस्ट हिंदी न्यूज़, ब्रेकिंग न्यूज़ | Loksatya.



source https://www.loksatya.com/coronavirus/instructions-to-the-center-to-follow-the-kovid-protocol-in-the-farmers-movement/

Related Posts

टिप्पणी पोस्ट करें

Subscribe Our Newsletter