दंगों के एक दिन बाद Donald Trump ने जतायी सत्ता के ‘व्यवस्थित’ हस्तांतरण की प्रतिबद्धता

वाशिंगटन (लोकसत्य)। अमेरिकी राष्ट्रपति Donald Trump ने अपने समर्थकों द्वारा कैपिटल हिल (संसद भवन) में जोरदार हंगामे के एक दिन बाद सत्ता के ‘व्यवस्थित’ हस्तांतरण की प्रतिबद्धता जतायी है।

ट्रंप ने गुरुवार को ट्वीट कर यह प्रतिबद्धता जतायी। उन्होंने दंगाइयों के हमले काे ‘जघन्य हमला’ करार दिया। निवर्तमान राष्ट्रपति ने शीर्ष डेमोक्रेटिक नेताओं द्वारा उन्हें कार्यालय से हटाये जाने की मांग के बाद यह ट्वीट किया। उनके राष्ट्रपति पद से इस्तीफा देने में अब केवल 13 दिन शेष हैं।

यह पहली बार है जब ट्रम्प ने पिछले नवंबर के राष्ट्रपति चुनाव में अपनी हार को सार्वजनिक रूप से स्वीकार किया है, भले ही उन्होंने यह दावा करना जारी रखा है कि उनकी चुनावी हार उनके विरोधियों की धांधली का परिणाम हुई।

ट्रंप अपने ट्विटर अकाउंट को 12 घंटे फ्रीज किये जाने के बाद गुरुवार शाम ट्विटर पर लौट आये। कंपनी ने कहा था कि उनके ट्वीट से अधिक हिंसा का खतरा हो सकता है। नये वीडियो संदेश में, उन्होंने कहा, “अब कांग्रेस ने परिणामों को प्रमाणित कर दिया है और 20 जनवरी को एक नए प्रशासन का उद्घाटन किया जाएगा।”

The post दंगों के एक दिन बाद Donald Trump ने जतायी सत्ता के ‘व्यवस्थित’ हस्तांतरण की प्रतिबद्धता appeared first on Hindi News: हिन्दी न्यूज़, Latest News in Hindi, Breaking Hindi News, लेटेस्ट हिंदी न्यूज़, ब्रेकिंग न्यूज़ | Loksatya.



source https://www.loksatya.com/world/the-day-after-the-riots-donald-trump-commits-a-systematic-transfer-of-power/

Related Posts

टिप्पणी पोस्ट करें

Subscribe Our Newsletter