पार्टी के बाद शरीर को Detox करने के लिए ले ड्रिंक्स

नई दिल्ली (लोकसत्य)। इस न्यू ईयर का इंतज़ार सबको बेसब्री के साथ था। इस न्यू ईयर सबने जमकर पार्टी भी की है। इस बार अगर आपका हैंगओवर अब तक नहीं उतरा है या कुछ भी तो आप अपने आप को कुछ ड्रिंक्स ले कर ये हैंगओवर और साथ ही अपने बॉडी को डिटॉक्स कर सकते है। हमे डिटॉक्स की जरूरत इसलिए होती है क्यूंकि हमारे शरीर में जितने भी ख़राब तत्व है वो बाहर निकल जाएं। जिससे हमे कोई बिमारी ना हो। वैसे तो डिटॉक्स होने का बहुत तरीका होता है, लेकिन सबसे बेस्ट तरीका है बॉडी को डिटॉक्स करने का वो है पानी के जरिये। पानी में आप तरह तरह के फूल हरबस डाल कफर खुद को साफ़ कर सकते है वो भी अंदर से।

आज हम आपको ऐसे कुछ डिटॉक्स करने के तरीके के बारे में बताने वाले है जो की आपके बॉडी एक दम साफ कर देंगे अंदर से :-

 पानी को डिटॉक्स बनाने के लिए जरुरी है कि आप कुकुंबर मिंट और नीबू को पानी में मिलाकर रख दे। ये कम से कम 12 से 16 घंटे से तक रह सकता है। इसको पीने से आपको इंस्टेंट एनर्जी मिलेगी। पानी में ज्यादा हर्ब्स सब्ज़ियां मिक्स न करे क्यूंकि अगर ऐसा करने के बाद आप पानी को तुरंत पी जाये या उसको ज्यादा देर तक ना रखे वरना ये आपको कड़वा लगेगा।

 दूसरे डिटॉक्स बनाने के लिए आप पानी में हल्दी और पालक जरूर मिलाएं। जैसा हम सभी को पता है कि, हल्दी में तो डेटोक्सिफ्यिंग एजेंट होता है और पालक में भी होता है। आप इसे जूस या सुप बना कर पीये। दिन में एक से २ बार पीने से आपका शरीर पूरा डिटॉक्स हो जायेगा।

 इसके साथ आपको पानी को और ज्यादा डेटोक्सिफ्यिंग बनाना है तो आप पानी में आम का पत्ता, तुलसी का पत्ता मिलाये। आपको बता दे कि, ऐसा करने से आपकी पाचन क्रिया मजबूत रहेगी। ये कैंसर तक को रोकने में सक्षम होता है।

ये थे कुछ डिटॉक्स पानी को बनाने का तरीका जो आपका हैंगओवर और आपके बॉडी को डिटॉक्स करने के लिए बहुत ज्यादा मददगार है।

The post पार्टी के बाद शरीर को Detox करने के लिए ले ड्रिंक्स appeared first on Hindi News: हिन्दी न्यूज़, Latest News in Hindi, Breaking Hindi News, लेटेस्ट हिंदी न्यूज़, ब्रेकिंग न्यूज़ | Loksatya.



source https://www.loksatya.com/lifestyle/take-drinks-to-detox-the-body-after-the-party/

Related Posts

टिप्पणी पोस्ट करें

Subscribe Our Newsletter