तीन सीनेटरों के शपथ के बाद सीनेट पर Democrats का कब्जा

वाशिंगटन (लोकसत्य)। कमला हैरिस ने अमेरिका की उपराष्ट्रपति पद की शपथ लेने के बाद डेमोक्रेटिक पार्टी के तीन सीनेटरों को शपथ दिलायी और इस तरह से 2014 के बाद पहली बार सीनेट पर डेमोक्रेट्स का नियंत्रण हो गया।

इस महीने के शुरू में जॉर्जिया से रेवरेंड राफेल वारनॉक और जॉन ओसॉफ को सीनेट के लिए निर्वाचित हुए थे। वारनॉक अटलांटा में एबेनेज़र बैपटिस्ट चर्च के वरिष्ठ पादरी हैं और ओसॉफ बुधवार को कमला हैरिस के उत्तराधिकारी के तौर पर नियुक्त हुए। वहीं कैलिफोर्निया की पूर्व सेक्रिटरी एलेक्स पाडिला को डेमोक्रेटिक गवर्नर गेविन न्यूसॉम ने सीनेट के लिए नियुक्त किया।

एक रिपोर्ट के अनुसार वारनॉक तथा ओसॉफ क्रमश पहले अश्वेत तथा पहले यहूदी है, जो जॉर्जिया का प्रतिनिधित्व करेंगे, जबकि पाडिला कैलिफोर्निया का प्रतिनिधित्व करने वाली पहली लैटिक सीनेटर हैं। तैंतीस वर्षीय ओसॉफ मौजूदा राष्ट्रपति जो बिडेन के बाद सीनेट के लिए निर्वाचित होने वाले सबसे युवा सीनेटर हैं। बिडेन 1973 में 30 वर्ष की उम्र में सीनेटर बने थे।

The post तीन सीनेटरों के शपथ के बाद सीनेट पर Democrats का कब्जा appeared first on Hindi News: हिन्दी न्यूज़, Latest News in Hindi, Breaking Hindi News, लेटेस्ट हिंदी न्यूज़, ब्रेकिंग न्यूज़ | Loksatya.



source https://www.loksatya.com/top-news/democrats-capture-senate-after-oath-of-three-senators/

Related Posts

टिप्पणी पोस्ट करें

Subscribe Our Newsletter