China ने Pakistan को दिया करारा झटका, Corona के बहाने पाकिस्तानी यात्रियों के चीन आने पर लगाई रोक


इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को अपने दोस्त और आका चीन (China) से करारा झटका लगा है. चीन ने पाकिस्तानी यात्रियों पर अस्थायी यात्रा प्रतिबंध लगा दिया है. यानी अगले कुछ समय तक पाकिस्तानी नागरिक चीन नहीं जा पाएंगे. बीजिंग ने यह कदम दस पाकिस्तानी यात्रियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उठाया है. कोरोना के बहाने ही सही चीन की कम्युनिस्ट सरकार ने यह स्पष्ट कर दिया है कि उसके लिए अपने हित सबसे पहले हैं. 

PIA ने की पुष्टि

स्थानीय मीडिया के अनुसार, चीन (China) के बैन के बाद पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) ने तीन सप्ताह के लिए ऑपरेशन रोक दिया है. PIA प्रवक्ता अब्दुल्ला हफीज ने पुष्टि की है कि देश की विमानन कंपनी ने कुछ समय के लिए उड़ानों को रोका है. हाल ही में पाकिस्तान से कुछ यात्री चीन पहुंचे थे. उन सभी के पास कोरोना वायरस की निगेटिव रिपोर्ट थी, लेकिन बाद में हुई जांच में सभी पॉजिटिव पाए गए. इसके मद्देनजर चीन ने पाकिस्तानियों की यात्रा पर रोक लगा दी है. 

ये भी पढ़ें -Corona के लगातार बढ़ते मामलों से China के उड़े होश, शादियों पर लगाया प्रतिबंध, चार शहरों में Lockdown

China में बिगड़ रही है स्थिति

चीन में एक बार फिर से कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली है. खासकर, उत्तरी चीन के हेबेई प्रांत में संक्रमण तेजी से फैलता देखा जा रहा है. यहां गुरुवार को 90 लोग पॉजिटिव पाए गए थे. इसके अलावा, नौ और बिना लक्षण वाले मामले मिले हैं. स्थिति से निपटने के लिए चार शहरों में लॉकडाउन लगाया गया है. इसके अलावा भी कई सख्त उपाय लागू किए गए हैं. उधर, पाकिस्तान में शुक्रवार को 2417 कोरोना के मामले सामने आए हैं और  45 लोगों की जान भी चली गई. 

यहां हुई फजीहत

पाकिस्तान को एक बार फिर शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा है. मलेशिया के स्थानीय प्रशासन ने पाकिस्तान की सरकारी विमानन कंपनी पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के एक बोईंग 777 विमान को जब्त कर लिया है. ये विमान क्वालांलम्पुर एयरपोर्ट पर था और उड़ान भरने के लिए तैयार था. लेकिन इस बीच स्थानीय कोर्ट का आदेश लेकर पहुंचे अधिकारियों ने विमान के पायलट, क्रू मेंबर और यात्रियों को शर्मिंदा करके उतार दिया. बता दें कि पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के पास इस समय 12 बोइंग 777 विमान हैं, जो उसने दुनिया की अलग अलग कंपनियों से लीज पर लिए हुए हैं. पीआईए की खराब हालत का अंदाजा इस बात से ही लगा सकते हैं कि वो इन विमानों का किराया तक नहीं भर पा रही है और दुनिया के तमाम एयरपोर्ट्स की फीस भी उस पर बकाया है.

 





Source link



source https://www.hindinewslatest.in/international/china-%e0%a4%a8%e0%a5%87-pakistan-%e0%a4%95%e0%a5%8b-%e0%a4%a6%e0%a4%bf%e0%a4%af%e0%a4%be-%e0%a4%95%e0%a4%b0%e0%a4%be%e0%a4%b0%e0%a4%be-%e0%a4%9d%e0%a4%9f%e0%a4%95%e0%a4%be-corona-%e0%a4%95%e0%a5%87/

Related Posts

टिप्पणी पोस्ट करें

Subscribe Our Newsletter