कील मुहांसों से हैं परेशान, तो Chakrafula का करें इस्तेमाल

नई दिल्ली (लोकसत्य)। आज कल खूबसूरती एक अलग ही मायने रखती है। इस चेहरे की खूबसूरती को सही रखने के लिए औरतें क्या क्या जतन नहीं करती है। औरतें महंगी महंगी क्रीम से लेकर महंगे डर्मेटोलॉजिस्ट से इलाज तक कराने में कसर नहीं छोड़ती। वैसे तो हर औरत अपनी स्किन के लिए काफी परेशान रहती है। लेकिन सबसे ज्यादा परेशान ऑयली स्किन की महिलाएं रहती है वो भी अपने स्किन केयर को लेकर की वो क्या इस्तेमाल करें क्या नहीं।

बता दे कि ऑयली स्किन की महिलाओं की सबसे बड़ी परेशानी है मुहांसे। इसी मुहांसों के कारण कुछ महिलाएं कुछ भी कैमिकल बेस चीजें चेहरे पर लगाने से एक दम से मना करती है, क्योंकि उनको उसका साइड इफेक्ट होने का डर बना रहता है। अगर आपकी भी स्किन ऑयली है और आप भी मुहांसों किलों से परेशान है तो एक बार चक्रफूल का इस्तेमाल कर जरूर देखे। क्यंकि आपके किचन में मौजूद ये मसाला ना सिर्फ खाने का स्वाद बढ़ाता है और मजेदार बनाता है बल्कि आपकी स्किन का भी
उपचार एक दम सुंदरता से करता है। आपको बता दे कि, ये चक्रफूल चेहरे से पिंपल्स ही नहीं बल्कि रिंकल्स भी दूर करता है और आपकी स्किन में चमक लाता है।

आइए आज आपको इसके कुछ फायदे बताते है जिससे आप भी अपने चेहरे पर चमक ला सकती है -:

 बता दे कि चक्र फूल आपके स्किन को बहुत अच्छे से टोन करता है। इसके साथ ही ये फूल स्किन के मसल्स को भी मजबूत बनता है, और इसकी वजह से चेहरे की स्किन जल्दी सिकुड़ती नहीं है और चेहरे से झुर्रियां भी कोसो दूर रहती हैं।

 बता दे कि चक्र फूल का पेस्ट बनाकर लगाने से चेहरे की स्किन बहुत सॉफ्ट रहती है। क्यूंकि चक्र फूल स्किन में मौजूदा फ्री रैडिकल्स भी फटाक से बाहर निकाल देता हैं।

 बता दे कि चक्रफूल आपके चेहरे से दाग-धब्बों को कोसो दूर कर देता है और स्किन को एक दम टाइट बनाता है।

 बता दे कि अगर आपकी स्किन ड्राई और ऑइली है तो ये चक्रफूल आपके लिए बेहद फायदे वाले हैं। अगर आप चक्र फूल को रोजाना चेहरे पर लगाते है तो ये एजिंग इफेक्ट को दूर रखाता है।

 आपको बता दे कि चक्र फूल में ऐंटी-फंगल और ऐंटी-बैक्टीरियल गुण पाए जाते है जो की स्किन संबंधी बीमारियों को मिलो दूर रखते हैं और इसी गुण की वजह से पिम्पल्स और झुर्रियां मिलो दूर रहती है।

The post कील मुहांसों से हैं परेशान, तो Chakrafula का करें इस्तेमाल appeared first on Hindi News: हिन्दी न्यूज़, Latest News in Hindi, Breaking Hindi News, लेटेस्ट हिंदी न्यूज़, ब्रेकिंग न्यूज़ | Loksatya.



source https://www.loksatya.com/lifestyle/if-you-are-troubled-by-nail-pimples-then-use-chakrafula/

Related Posts

टिप्पणी पोस्ट करें

Subscribe Our Newsletter