CBI ने 2020 में निपटाये 800 से अधिक मामले: शुक्ला

नई दिल्ली (लोकसत्य)। कोरोना वायरस महामारी की तमाम चुनौतियों के बावजूद केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने वर्ष 2020 में 800 से ज्यादा मामले निपटाये हैं। सीबीआई निदेशक ऋषि कुमार शुक्ला ने शुक्रवार को नववर्ष के अवसर पर जांच एजेंसी के कर्मियों और अधिकारियों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि कोरोना महामारी की चुनौतियों के बीच बीते वर्ष 800 से अधिक मामले निपटाये गये। हालांकि, इस दौरान कुछ अधिकारियों और कर्मियों की जान भी चली गयी।

सीबीआई निदेशक ने एजेंसी के उन अधिकारियों और कर्मचारियों के परिवार के सदस्यों के प्रति अपनी संवेदना भी व्यक्त की, जिन्होंने सभी संभव सावधानियों के बावजूद घातक वायरस के कारण अपनी जान गंवा दी। शुक्ला ने ऐसे कर्मियों के परिजनों को हरसंभव सहायता देने का आश्वासन दिया।

शुक्ला ने कोविड प्रोटोकॉल का लगातार पालन करने की आवश्यकता पर बल देते हुए कहा कि महामारी अभी गई नहीं है इसलिए हमें अपने कार्यस्थल पर लगातार समय-समय पर स्वच्छता और अन्य प्रोटोकॉल का लगातार पालन करते रहना चाहिए।


सीबीआई निदेशक ने कहा कि जांच एजेंसी कर्मियों को लगातार मेहनत करने की आवश्यकता इसलिए भी है, क्योंकि जांच के दौरान अनेक परेशानियां सामने आती है। प्रत्येक बाधा को पार करते हुए सीबीआई के वास्तविक स्वरूप को प्रदर्शित किया जाना चाहिए।

निदेशक ने सीबीआई कर्मियों से कहा कि कोविड महामारी के दौरान जांच के अनेक नए टूल्स विकसित किए गए हैं और वे निरंतर प्रशिक्षण के माध्यम से जांच के नवीनतम उपकरणों के साथ खुद को अपडेट रखें।

The post CBI ने 2020 में निपटाये 800 से अधिक मामले: शुक्ला appeared first on Hindi News: हिन्दी न्यूज़, Latest News in Hindi, Breaking Hindi News, लेटेस्ट हिंदी न्यूज़, ब्रेकिंग न्यूज़ | Loksatya.



source https://www.loksatya.com/national/cbi-settles-more-than-800-cases-in-2020-shukla/

Related Posts

टिप्पणी पोस्ट करें

Subscribe Our Newsletter