इस नए साल पर लें ये संकल्प, बनेगा रिश्ता मजबूत

नई दिल्ली (लोकसत्य)। नया साल है, नई उमंग है और नया जोश भी। आज ये बात बिलकुल स्पष्ट रूप से समझ आ गयी है कि कोरोना ने हमे बहुत कुछ सिखाया है। इस नए साल पर बहुत लोगो ने बहुत कुछ संकल्प लिया है। अगर आप भी कपल है और आप के रिश्ते में अनबन चल रही है तो आज आप कुछ संकल्प ले जिससे आपका पार्टनर और आपका रिश्ता दोनों खुशमिजाज़ होगा।

जैसा हम सभी को पता है कि, शुरुआत के रिश्ते में प्यार मीठापन ज्यादा होता है। हम वो बन जाते है जो हम होते ही नहीं है और ये दिक्क्त तभी से शुरू होने लगती लेकिन उस वक़्त हमे ये समझ नहीं आता है। जैसे की आप ने शुरुआत में अपने पार्टनर को खूब वक़्त दिया, काम छोड़ कर उसको वक़्त दिया लेकिन वक़्त के साथ जब हम इस हनीमून पीरियड से निकलते है तो हम अपने पार्टनर पर कम फोकस करते है और काम पर ज्यादा जिससे दिक्क्त होनी शुरू हो जाती है।

आपके पार्टनर को ये सवाल रहता है कि, आखिर आप उन्हें पहले समय देते है अब क्यों नहीं, जब पहले काम से फुर्सत मिल जाता था तो अब क्यों नहीं। इसलिए आप खुद को बदलिए मत आप जैसे है वैसे रहिये।

चलिए आज आपको कुछ रेसोलुशन ले जो की आपके रिश्ते को बहुत मजबूत बनाएगा – :

 अगर आप एक रिश्ते में तो मन मुटाव लाज़मी है। लेकिन छोटे-छोटे बातों पर बात ना करना, चिलाना कहीं ना कहीं रिश्ते को कमजोर कर देता है। इसलिए जब भी आपको लगे की आपका पार्टनर कुछ गलत कर रहा है तो आप उसको प्यार से समझाइए और अगर आपने गुस्सा कर भी दिया तो ऐसा नहीं है कि, आप एक दिन तक गुस्सा ही है, अपने बीच में कम्युनिकेशन गैप बिलकुल ना आने दे।

 रिश्ते में होकर जरुरी है कि आप अपने कपल को वक़्त दे। वक़्त इसलिए कि हम अपनी लाइफ में इतना बिजी हो जाते है कि हमे थोड़ा भी वक़्त नहीं मिलता पर इस बात का ध्यान हमे हमेशा रखना चाहिए। आपका कोई इंतज़ार कर रहा है आप अगर उन्हें थोड़ा वक़्त देंगे तो आप में कम्युनिकेशन गैप नहीं बनेगा।

The post इस नए साल पर लें ये संकल्प, बनेगा रिश्ता मजबूत appeared first on Hindi News: हिन्दी न्यूज़, Latest News in Hindi, Breaking Hindi News, लेटेस्ट हिंदी न्यूज़, ब्रेकिंग न्यूज़ | Loksatya.



source https://www.loksatya.com/lifestyle/take-this-resolution-on-this-new-year-the-relationship-will-be-strengthened/

Related Posts

टिप्पणी पोस्ट करें

Subscribe Our Newsletter