सिलावट और राजपूत को कैबिनेट मंत्री के रूप में दिलायी गई शपथ

भोपाल (लोकसत्य)। मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ विधायक तुलसीराम सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत को कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ दिलायी।

राजभवन के सभागार में आयोजित गरिमामय एवं संक्षिप्त समारोह में पटेल ने दोनों मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी। इस अवसर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, अनेक मंत्री, राजनेता, प्रशासनिक अधिकारी और गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

सिलावट और राजपूत मौजूदा शिवराज सिंह चौहान सरकार में पहले भी मंत्री थे, लेकिन उस समय वे विधायक निर्वाचित नहीं हुए थे। गैरविधायक व्यक्ति के अधिकतम छह माह तक मंत्री बने रहने के संवैधानिक प्रावधानों के चलते उन्होंने विधानसभा उपचुनाव के पहले अक्टूबर माह के तीसरे सप्ताह में मंत्री पद से त्यागपत्र दे दिया था।

वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक माने जाने वाले सिलावट और राजपूत विधानसभा उपचुनावों में क्रमश: सांवेर और सुरखी विधानसभा सीट से निर्वाचित हुए हैं।

नियमों के अनुरूप राज्य में वर्तमान में मुख्यमंत्री समेत अधिकतम 35 मंत्री हो सकते हैं। दो नए मंत्रियों को मिलाकर वर्तमान में मंत्रिमंडल में मुख्यमंत्री के अलावा 23 कैबिनेट मंत्री और 07 राज्य मंत्री हैं। इस तरह अब भी चार पद रणनीतिक तौर पर रिक्त रखे गए हैं।

The post सिलावट और राजपूत को कैबिनेट मंत्री के रूप में दिलायी गई शपथ appeared first on Hindi News: हिन्दी न्यूज़, Latest News in Hindi, Breaking Hindi News, लेटेस्ट हिंदी न्यूज़, ब्रेकिंग न्यूज़ | Loksatya.



source https://www.loksatya.com/states/silavat-and-rajput-were-sworn-in-as-cabinet-ministers/

Related Posts

टिप्पणी पोस्ट करें

Subscribe Our Newsletter